Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

ब्रेट ली का अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास, लेकिन आईपीएल में खेलेंगे

Posted by:
     Updated: Friday, July 13, 2012, 12:10 [IST]
 

ब्रेट ली का अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास, लेकिन आईपीएल में खेलेंगे
 

सिडनी। रफ्तार से बात करने वाले ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली अब अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट मैचों में नहीं दिखेंगे। उन्‍होंने शुक्रवार की शाम इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी। हालांकि वो इंडियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग में खेलेंगे।

ब्रेट ली का करियर आंकड़ों में

ब्रेट ली ने अपने संन्‍यास की घोषणा करते हुए कहा, "पिछली दो-तीन रातों में मैंने इस बारे में बहुत सोचा और आज सुबह उठते ही मैंने खुद को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से अलग करने का फैसला कर लिया।" 35 वर्षीय ब्रेट ली ने घर से निकलते ही एससीजी मैदान पर प्रेसवार्ता बुलाई और अपने संन्‍यास की घोषणा कर दी।

ली ने कहा, "जब तक आप टीम में रहते हैं तब तक आपको अपने अपनी 100 प्रतिशत परफॉर्मेंस का कमिटमेंट करना होता है। मानसिक और शारीरिक दोनो रूप से। अगर आप परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो एक दिन आता है जब आपको लगता है कि अब बहुत हुआ। मुझे लगता है कि मैं कहीं न कहीं कमजोर पड़ रहा था, लिहाजा मैंने यह फैसला किया।"

ली ने भावुक होते हुए कहा, "मेरे करियर के 13 साल हमेशा यादगार रहेंगे। मेरा करियर मेरे लिये एक सपने के जैसा है। मैं इससे ज्‍यादा कुछ नहीं कह सकता। मैंने 13 वर्ष तक क्रिकेट खेला और आज फ्राइडे, 13 जुलाई भी है, लिहाजा मुझे यह डेट अच्‍छी लगी।" ली ने कहा कि फिलहाल वे अपने घर पर परिवार के साथ समय बिताएंगे उसके बाद बिग बैश लीग और आईपीएल के बारे में सोचूंगा।

गौरतलब है कि ब्रेट ली पहले ही टेस्‍ट क्रिकेट से फरवरी 2010 में ही संन्‍यास ले चुके थे। ली ने 13 साल में 76 टेस्‍ट मैच और 221 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। ग्‍लेन मैकग्रॉ के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के वो दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से 300 से ज्‍यादा विकेट लेने वाले चार गेंदबाजों में से एक हैं।

Story first published:  Friday, July 13, 2012, 11:57 [IST]
English summary
Australia fast bowler Brett Lee on Friday announced his retirement from international cricket but will continue to play in the Indian Premier League and Big Bash League.
कमेंट लिखें