Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

कुक के शतक से इंग्‍लैंड का मजबूत स्‍कोर

Posted by:
     Published: Wednesday, October 31, 2012, 17:58 [IST]
 

कुक के शतक से इंग्‍लैंड का मजबूत स्‍कोर
 

मुंबई। इंडिया 'ए' और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड ने कप्‍तान एलिस्‍टर कुक के नाबाद शतक की मदद से दिन का खेल समाप्‍त होने तक चार विकेट पर 286 रन बना लिये हैं। दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय कुक 112 और समित पटेल 82 रन बनाकर खेल रहे थे। इन दोनों ने 153 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्‍ि‍थति में पहुंचा दिया है।

भारत की तरफ से युवराज ने दो और रैना ने एक विकेट लिया। एक समय इंग्‍लैंड की टीम 186 रन पर चार विकेट खो चुकी थी। लेकिन कुक और पटेल ने टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। युवराज ने केविन पीटरसन और इयान बेल को आउट किया वहीं रैना ने जोनाथन ट्रॉट का विकेट लिया। पीटरसन ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए 23 रन बनाये।

इसके पहले दिन की शुरूआत करते हुए भारत की टीम अपने कल के स्‍कोर 369 रनों पर ही आल आउट हो गयी। हालांकि इंग्‍लैंड टीम की शुरूआत भी अच्‍छी नहीं रही और उसके सलामी बल्‍लेबाज निक कॉम्‍पटन मात्र दो रन बनाकर अशोक डिंडा की गेंद पर आउट हो गये। जिसके बाद कुक और ट्रॉट ने साझेदारी कर टीम का स्‍कोर लंच तक 79 रन तक पहुंचाया। भारत ने इस मैच में अपने विशेषज्ञ स्पिनर नहीं उतारे जिस पर इंग्‍लैंड के खिलाडि़यों ने आपत्ति जतायी थी। भारत के पास स्पिनर के रूप में सिर्फ युवराज सिंह और सुरेश रैना ही हैं।

English summary
England captain Alastair Cook scored a century against India A on the second day of their three-day warm-up game at Brabourne Stadium here on Wednesday.
कमेंट लिखें