Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अच्‍छे प्रदर्शन के लिए 'विराट कोहली' को मिलेगा 'पाली उमरीगर' अवार्ड

Posted by:
     Published: Thursday, November 1, 2012, 14:00 [IST]
 

अच्‍छे प्रदर्शन के लिए 'विराट कोहली' को मिलेगा 'पाली उमरीगर' अवार्ड
 

नई दिल्‍ली। पिछले एक साल से शानदार फार्म में चल रहे विराट कोहली को बीसीसीआई 'पाली उमरीगर' अवार्ड से सम्‍म‍ानित करेगा। विराट को यह पुरस्‍कार मुम्‍बई में 21 नवंबर को होने वाले बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्‍कार वितरण समारोह में दिया जाएगा। यह अवार्ड भारत के क्रिकेटरों को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिया जाता है। इसके पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और गौतम गंभीर को इस पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है। इसके अन्‍तर्गत खिलाड़ी को ट्राफी और पांच लाख रूपये का चेक प्रदान किया जायेगा।

विराट ने 1 अक्‍टूबर 2011 से 30 सितम्‍बर 2012 तक 26 एकदिवसीय अन्‍तर्राष्‍ट्रीय मैचों में 1,539 रन बनाये हैं जिसमें उन्‍होने सात शतक लगाये हैं। इसके अलावा 10 टी20 मैंचों में विराट ने चार अर्द्धशतकों की सहायता से 389 रन बनाये हैं। इस दौरान खेले गये सात टेस्‍ट मैचों में कोहली ने दो शतकों की सहायता से 627 रन बनाये हैं।

पुरस्‍कार समारोह में सचिन तेंदुलकर को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने के सम्‍मानित किया जायेगा वहीं वीवीएस लक्ष्‍मण को भी क्रिकेट में योगदान देने के लिए सम्‍मानित किया जायेगा। भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्‍कर को कर्नल सीके नायडू लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्‍मानित किया जायेगा।

बीसीसीआई अन्‍य सात खिलाड़ियों को मरणोपरांत इसी समारोह में सम्‍म‍ानित कर रही है। यह खिलाड़ी विजय मर्चेंट, विजय मांजरेकर, दत्‍तू फडकर, वीनू मांकड़, गुलाम अहमद, एमएल जयसिम्‍हा और दिलीप सरदेसाई है। इन खिलाडि़यों के परिवार के सदस्‍य यह सम्‍मान ग्रहण करेंगे। इन्‍हें 15 लाख रूपये का चेक और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

English summary
Virat Kohli has been chosen for Board of Control for Cricket in India's Polly Umrigar Award for being India's top international cricketer during the period 2011-12.
कमेंट लिखें