Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

रणजी ट्रॉफी में सचिन का शानदार शतक

Posted by:
     Published: Friday, November 2, 2012, 18:36 [IST]
 

मुंबई। खराब फार्म के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे सचिन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी में आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में रेलवे के खिलाफ एक आक्रामक शतक लगाया। सचिन ने अपना शतक 103 गेंदों में 14 चौकों और तीन छक्‍कों की सहायता से पूरा किया। सचिन की आक्रामकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्‍होने 74 से 100 रन बनाने के लिए सिर्फ सात गेंदों का सामना किया।

रणजी ट्रॉफी में सचिन का शानदार शतक

यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तेंदुलकर का 79वां श‍तक है। दिन की समाप्ति तक मुंबई टीम ने अ‍ाजिंक्‍य रहाणे के नाबाद 105 रनों की मदद से चार विकेट पर 344 रन बना लिये हैं। सचिन अभी भी 136 गेंदों में 137 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं रहाणे ने 207 गेंदों का सामना किया और 14 चौके लगाये। यह मुंबई की तरफ से सचिन का 18 वां शतक है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने का रिकार्ड सुनील गावस्‍कर के पास है। गावस्‍कर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 81 शतक लगाये हैं।

यह जनवरी 2001 के बाद सचिन का प्रथम श्रेणी में पहला शतक है पिछला शतक उन्‍होने दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ केपटाउन में बनाया था। सचिन का यह शतक ऐसे समय में आया है जब उन्‍हें अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से सन्‍यास लेने की सलाह दी जा रही थी। इस पारी में वह अपने पूरे रंग में दिखे। ऐसे में उनकी यह फॉर्म इंग्‍लैंड के खिलाफ 15 नवंबर से शुरू होने वाली सीरीज में टीम इंडिया के लिए एक बड़ा लाभ साबित हो सकती है।

English summary
Sachin Tendulkar scored a century playing for Mumbai against Railways on the opening day of the Ranji Trophy here at the Wankhede Stadium.
कमेंट लिखें