Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया में हो सकती है युवराज की वापसी

Posted by:
     Published: Sunday, November 4, 2012, 16:40 [IST]
 

टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया में हो सकती है युवराज की वापसी
 

मुंबई। भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली टेस्‍ट सीरीज के लिए कल टीम का चुनाव संदीप पाटिल की अध्‍यक्षता वाली नयी चयन समिति करेगी। गौरतलब है कि भारत का इंग्‍लैंड के साथ पहला टेस्‍ट मैच 15  नवंबर से अहमदाबाद में होगा। टेस्‍ट टीम में युवराज की वापसी तय मानी जा रही है।

कैंसर से इलाज के बाद युवराज को श्रीलंका में हुए टी20 विश्‍वकप के लिए टीम में चुना गया था। जिसमें उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। लेकिन इसके बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी करते हुए उन्‍होने शानदार प्रदर्शन किया। दिलीप ट्रॉफी में खेलते हुए युवराज ने नार्थ जोन के लिए दोहरा शतक जड़ा। इंग्‍लैंड के खिलाफ अभ्‍यास मैच में इंडिया 'ए' की तरफ से खेलते हुए उन्‍होने सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 59 रन बनाये वहीं 5 विकेट लेकर अपनी फिटनेस भी साबित कर दी।

पिछले दिनों एक संवाददाता सम्‍मेलन में टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था अभी यह नहीं कहा जा सकता कि युवराज टेस्‍ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है क्‍योंकि टेस्‍ट टी20 से अलग है लेकिन प्रथम श्रेणी में उनका प्रदर्शन देखने के बाद उनका खेलना तय माना जा रहा है। उन्‍हें वीवीएस लक्ष्‍मण की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। पहले युवराज की जगह टीम में सुरेश रैना को शामिल किये जाने की संभावना थी लेकिन वह टेस्‍ट में अब तक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। रैना का टेस्‍ट में पिछला उच्‍चतम स्‍कोर 78 रन है जो उन्‍होने इंग्‍लैंड दौरे पर बनाया था।

भारत के संभावित बल्‍लेबाजी क्रम के अनुसार आजिंक्‍य रहाणे को तीसरे सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर मौका दिया जा सकता है। अनुभव के आधार पर गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की सलामी जोड़ी को चयनकर्ता एक और मौका दे सकते हैं। इसके अलावा मध्‍यक्रम में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, चेतेश्‍वर पुजारा, युवराज या बद्रीनाथ( दोनों में से एक) को शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाजी में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ यादगार प्रदर्शन करने वाले आश्विन और प्रज्ञान को हरभजन पर वरीयता दी जा सकती है। तेज गेंदबाजी में जहीर खान, उमेश यादव और ईशान्‍त शर्मा को टीम में शामिल किया जा सकता है।

English summary
Yuvraj Singh is all set to regain his spot in the Indian Test squad when the new national selection panel, headed by Sandeep Patil, sits down tomorrow to pick the team for England series.
कमेंट लिखें