Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

तस्वीरों में: हैप्पी बर्थ डे विराट कोहली

Posted by:
     Updated: Monday, November 5, 2012, 12:30 [IST]
 

बैंग्‍लोर। अपने सधे हुए आक्रामक खेल की बदौलत कम समय में ही टीम इंडिया के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य बनें विराट कोहली का आज 24 वर्ष के हो गये। पिछले 18 महीनों से भारतीय बल्‍लेबाजी की धुरी बने विराट का जन्‍म 5 नवंबर 1988 को दिल्‍ली में हुआ था। अंडर 19 विश्‍वकप 2008 में ही अपने शानदार खेल और नेतृत्‍व क्षमता के दौर पर यह दर्शा दिया कि वह जल्‍द ही भारत की सीनियर टीम का हिस्‍सा होंगे। विराट ने भारत की तरफ से श्रीलंका टीम के खिलाफ 18 अगस्‍त 2008 में पदार्पण किया और इसके कुछ ही समय बाद ए‍कदिवसीय टीम के नियमित सदस्‍य बन गये।

विराट कोहली

भारत के लिए अंडर 19 विश्‍वकप जीतने वाले विराट ने अपने कॅरियर के प्रारम्भिक वर्षों में ही अपनी कुशल नेतृत्‍व क्षमता का परिचय दे दिया था।

एकदिवसीय मैचों में किया शानदार प्रदर्शन

विराट ने अब तक ए‍कदिवसीय मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 90 ए‍कदिवसीय मैचों में 3886 रन बनाये हैं जिसमें उन्‍होने 13 शतक और 21 अर्द्धशतक लगाये हैं।

फील्डिंग में देते हैं खास योगदान

एक भरोसेमंद बल्‍लेबाज होने के साथ ही विराट एक चुस्‍त फील्‍डर भी हैं जिसके कारण वह टीम के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण हैं।

विश्‍वकप जीत

28 वर्षों बाद टीम इंडिया को विश्‍वकप जिताने में विराट ने विशेष योगदान दिया और टीम को चैम्पियन बनने में मदद की।

विराट कोहली

अपने खेल के अलावा विराट अपने स्‍टाइलिश लुक के कारण 'यूथ आइकॉन' के तौर पर देखे जाते हैं। जिससे वह विज्ञापन जगत के भी चहेते बन गये हैं।

विराट कोहली

विराट एक टीम मैन हैं, उनके होने मात्र से ही टीम का उत्‍साह बढ़ जाता है। वह अपने साथी खिलाडि़यों का उत्‍साह बढ़ाते रहते हैं।

Story first published:  Monday, November 5, 2012, 12:04 [IST]
English summary
Today is the birthday of Indian batsman Virat Kohli. He is a reliable player of Team India and one of the most talented player of team.
कमेंट लिखें