Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

जहीर का फिटनेस टेस्‍ट होना चाहिए : सुनील गावस्‍कर

Posted by:
     Published: Tuesday, November 6, 2012, 12:36 [IST]
 

जहीर का फिटनेस टेस्‍ट होना चाहिए : सुनील गावस्‍कर
 

मुंबई। भारत के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्‍कर ने संदीप पाटिल की अध्‍यक्षता में इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम चयन पर सवाल उठाये हैं। गावस्‍कर ने कहा है कि टीम चयन में विकल्‍पों का ध्‍यान नहीं रखा गया है। उन्‍होने कहा कि युवराज के बैकअप के लिए मनोज तिवारी को टीम में शामिल किया जा सकता था। वहीं जहीर खान के चयन पर गावस्‍कर ने कहा कि वह पूरी तरह फिट नहीं दिख रहा है, इसलिये जरूरी है कि टेस्‍ट सीरीज से पहले उसका कड़ा फिटनेस टेस्‍ट लिया जाय।

गावस्‍कर के अनुसार जहीर खान ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में विकेट भी नहीं लिये और फिट भी नहीं लग रहे हैं ऐसे में उनका चुना जाना टीम के लिए ठीक नहीं है। हालांकि उन्‍होने यह भी कहा कि चयनकर्ताओं ने यह फैसला सीरीज के पहले के बाकी समय को ध्‍यान में रखकर लिया होगा।

टीम चयन के बारे में उन्‍होने कहा कि उन्‍हें पहले से ही इसका अंदाजा था। हरभजन सिंह के बारे में गावस्‍कर ने कहा कि उन्‍हें अनुभव के आधार पर मौका दिया गया है। वह 98 टेस्‍ट में 406 विकेट ले चुके हैं। उन्‍होने कहा कि यह निर्णय उसी तरह का है कि जैसे कि कोई बल्‍लेबाज प्रथम श्रेणी में रन नहीं बना पा रहा है और अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में ढेरों रन बना चुका है तो इसका मतलब यह नहीं कि उसे आगे मौका नहीं दिया जाना चाहिए।

गावस्‍कर के अनुसार जैसे ही वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे स्थितियां बदल जाएंगी। उन्‍होने कहा कि मैं 12 सदस्‍यीय टीम को चुना जाना बेहतर समझता हूं। उन्‍होने यह भी कहा कि जो कि खिलाड़ी 11 सदस्‍यीय टीम में नहीं होते हैं उन्‍हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने की अनुमति दी जाय। ड्रेसिंग रूम में बैठकर समय बिताने से बेहतर है कि उन्‍हें खेलने का मौका दिया जाय। 

English summary
Sunil Gavaskar said that Team India's pacer Zaheer Khan should undergo stringent tests in order to assess his fitness ahead of the four-match Test series against England.
कमेंट लिखें