Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आज सचिन को मिलेगा 'आर्डर आफ आस्‍ट्रेलिया' सम्‍मान

Posted by:
     Published: Tuesday, November 6, 2012, 11:39 [IST]
 

आज सचिन को मिलेगा 'आर्डर आफ आस्‍ट्रेलिया' सम्‍मान
 

मुंबई। क्रिकेट के मैदान में बल्‍लेबाजी का लगभग हर रिकार्ड अपने नाम कर चुके भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के नाम से आज एक और सम्‍मान जुड़ जायेगा। मुंबई में सचिन को आज आस्‍ट्रेलिया के क्षेत्रीय कला मंत्री साइमन क्रीन, आस्‍ट्रेलिया के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान 'ऑर्डर ऑफ आस्‍ट्रेलिया' से सम्‍मानित करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों भारत दौरे पर आयी प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड ने सचिन को यह सम्‍मान प्रदान करने की घोषणा की थी। उन्‍होने कहा था कि भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच सम्‍बंधों को बढ़ाने में क्रिकेट ने बड़ा योगदान दिया है। दोनों ही देशों में इस खेल को बेहद पसंद किया जाता है। अत: हम सचिन तेंदुलकर को यह सम्‍मान देकर गर्व महसूस कर रहे हैं।

इसके पहले 'भारत-आस्‍ट्रेलिया द्विपक्षीय कानूनी संबंधों' के लिए सोली सोराबजी को इससे सम्‍मानित किया जा चुका है। ऑर्डर आफ आस्‍ट्रेलिया के मानद सदस्‍य बनने वाले सचिन दूसरे भारतीय होंगे। यह सम्‍मान गैर आस्‍ट्रेलियाई नागरिकों को मुश्‍किल से ही दिया जाता है।

सचिन के पहले ब्रायन लारा को यह सम्‍मान 2009 में दिया जा चुका है।

English summary
Master Blaster Sachin Tendulkar will be conferred with the Member of the 'Order of Australia' honour today by Simon Crean.
कमेंट लिखें