Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

स्पिन से निपटने में राहुल द्रविड़ की मदद ले रही है इंग्‍लैंड टीम

Posted by:
     Published: Wednesday, November 7, 2012, 15:16 [IST]
 

 स्पिन से निपटने में राहुल द्रविड़ की मदद ले रही है इंग्‍लैंड टीम
 

अहमदाबाद। भारत और इंग्‍लैंड के बीच 15 नवंबर से अहमदाबाद में शुरू हो रही टेस्‍ट सीरीज दोनों ही टीमों के लिए एक चुनौती हैं। जहां भारत के बल्‍लेबाजों की खराब फार्म टीम इं‍डिया के लिए एक चिंता का विषय है वहीं स्पिन गेंदबाजी से निपटना अंग्रेजों के लिए एक मुश्किल चुनौती है जिससे निपटने के लिए यह टीम राहुल द्रविड़ के वीडियो का सहारा ले रही है। इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज इयान बेल का कहना है कि राहुल द्रविड़ की तकनीक बेहद मजबूत है और हमने पाया कि वह स्पिनरों से निपटने के लिए क्रीज की गहराई का इस्‍तेमाल करते थे।

वहीं इंग्‍लैंड के विकेट कीपर मैट प्रायर का मानना है कि स्पिन का सामना करने के लिए हमें स्‍वीप शॉट का बड़ी चतुराई से इस्‍तेमाल करना होगा। लेकिन यह इस पर निर्भर करेगा कि गेंदबाज कौन है। भारत दौरे के बारे में इंग्‍लैंड के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक का कहना है कि यह दौरा निश्चित रूप से काफी मुश्किल होगा क्‍योंकि भारत को भारत में हराना बेहद मुश्किल है। उन्‍होने यह भी कहा कि प्रत्‍येक टीम को अपने घर में खेलने का लाभ मिलता है क्‍योंकि खिलाड़ी वहां के हालात से परिचित होते हैं।

अंग्रेज खिलाड़ी स्पिन का सामना करने के लिए कड़ी तैयारी कर रहे हैं। क्‍यों‍कि इसके पहले भी दौरों में उनके लिए यहां के मौसम से ज्‍यादा स्पिन गेंदबाजी चुनौती रही है। इंग्‍लैंड टीम के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज जोनाथन ट्रॉट का कहना है कि हम इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार है, यहां पर आने से पहले हमने एशिया महाद्वीप का मौसम जानने के लिए कुछ दिन दुबई में बिताये। यहां पर उपलब्‍ध पिचें हमारे लिए काफी मुश्किल हैं। 

टीम इंडिया जब इंग्‍लैंड के दौरे पर गई थी उसे 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया भी इंग्‍लैंड टीम के खिलाफ कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

English summary
England team's batsmen are following the technique of Indian player Rahul Dravid to face spin. According to british players Rahul had a great defence against spin.
कमेंट लिखें