Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

भारत में 'राइडिंग स्‍कूल' खोलेंगे कप्‍तान धोनी

Posted by:
     Published: Friday, November 9, 2012, 10:53 [IST]
 

मुंबई। टीम इंडिया के विश्‍व विजेता कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के बाइक प्रेम से तो सभी परिचित हैं और अब वह अपने इस शौक को भारत में प्रमोट करने के लिए एक 'राइडिंग स्‍कूल' खोलने जा रहे हैं। इस पर धोनी ने कहा कि मैं भारत में र्स्‍पोट्स को बढावा देना चाहता हूं जिससे कि युवा इस खेल को अपनायें। गौरतलब है कि धोनी एक 'बाइक टीम' के मालिक भी हैं। जिसने इस वर्ष '600 सीसी क्‍लास आफ एफआईएम वर्ल्‍ड सुपर बाइक चैम्पियनशिप' से प्रतिस्‍पर्धा में डेब्‍यू भी कर चुकी है।

भारत में 'राइडिंग स्‍कूल' खोलेंगे कप्‍तान धोनी

धोनी ने अपनी बाइक रेसिंग टीम का नाम 'एमएसडी आर-एन से बदलकर 'मा‍ही रेसिंग टीम इंडिया' कर दिया है। धोनी ने टीम का नाम बदलने के बारे में कहा कि हमने एक छोटा और आसान नाम रखना ज्‍यादा बेहतर समझा। धोनी ने अपनी टीम में तीन बार के विश्‍व चैम्पियन केनन सोफोग और विश्‍व में चौथी वरीयता प्राप्‍त फैबियन फोरेट को साइन किया है। आगे की प्रतिस्‍पर्धा के बारे में धोनी ने कहा कि हमारे पास स्‍पोर्ट, सुपर स्‍पोर्ट और सुपर बाईक की तीन श्रेणियां हैं जिसके बारे में हमें निर्णय लेना है कि हम किस श्रेणी में भाग लेंगे।

भारत में राइडिंग स्‍कूल खोलने के बारे में धोनी का कहना है कि मैं चाहता हूं‍ कि युवा इस खेल को अपनाये। उन्‍होने कहा कि जब मैने बाइक टीम खरीदी थी तो कभी नहीं सोंचा था कि मैं राइडिंग स्‍कूल खोलूंगा। लेकिन अब हम ऐसा करना चाह रहे हैं। इस स्‍कूल की शुरूआती शाखाएं श्रीपेरम्‍बूदूर और ग्रेटर नोएडा में खोली जायेंगी। 31 वर्षीय धोनी का करियर भले ही अभी सात-आठ वर्षों तक का हो पर लगता है कि वह अपने सन्‍यास के बाद खुद को व्‍यस्‍त रखने के लिए तैयारियां कर रहे हैं।

English summary
Dhoni's racing team which made its debut in 600cc class of FIM World Superbike Championship this year, is looking forward to enter other categories such as Sport and Supersport.
कमेंट लिखें