Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया का तीन दिवसीय अभ्‍यास सत्र आज से

Posted by:
     Published: Friday, November 9, 2012, 11:45 [IST]
 

 टीम इंडिया का तीन दिवसीय अभ्‍यास सत्र आज से
 

मुंबई। 15 नवंबर से इंग्‍लैंड के खिलाफ प्रारम्‍भ हो रही टेस्‍ट सीरीज के पहले मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में टीम इंडिया एक तीन दिवसीय अभ्‍यास सत्र में आज से हिस्‍सा ले रही है। जिसमें भारत की 15 सदस्‍यीय टीम कोच डंकन फ्लेचर के देखरेख में अभ्‍यास करेगी।

इसके पहले टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा टेस्‍ट सीरीज के लिए टीम में शामिल सभी सदस्‍यों ने रणजी मैचों में भाग लिया। धोनी अज्ञात कारणों से झारखंड टीम का हिस्‍सा नहीं बन सके। लेकिन वह इस अभ्‍यास सत्र में भाग लेंगे। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी चेतेश्‍वर पुजारा ने भी मुंबई 'ए' टीम की तरफ से इंग्‍लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच खेलकर फिटनेस साबित की। मुंबई 'ए' टीम से मैच खेलने बाद इंग्‍लैंड टीम हरियाणा से अहमदाबाद में मैच खेल रही है, यहीं पर ही पहला टेस्‍ट मैच भी खेला जाएगा।

टेस्‍ट सीरीज की तैयारियों के मद्देनजर टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है क्‍योंकि पिछले वर्ष इंग्‍लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को लगातार चार टेस्‍ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। हालां‍कि इंग्‍लैंड के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक ने भी कहा ह‍ै कि भारत दौरा उनकी टीम के लिए आसान नहीं होगा, भारत को भारत में हराना एक बेहद मुश्किल काम है। इंग्‍लैंड टीम ने भारत आने से पहले एशिया महाद्वीप के हालातों से सामंजस्‍य बनाने के लिए दुबई में समय बिताया और अभ्‍यास मैचों में भी उनके बल्‍लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया है लिहाजा उनकी टीम को सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार माना जा रहा है।

टीम इंडिया- महेंद्र सिंह धोनी ( कप्‍तान और विकेटकीपर), गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, चेतेश्‍वर पुजारा, आर आश्विन, उमेश यादव, प्रज्ञान ओझा, आजिंक्‍य रहाणे, हरभजन सिंह, ईशांत शर्मा, मुरली विजय और जहीर खान

English summary
Indian Test squad will have a three-day preparatory camp at Brabourne Stadium here from Friday (November 9) ahead of the England series.
कमेंट लिखें