Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मेरे बेटे मुझे क्रिस गेल की तरह खेलने के लिए कहते हैं : राहुल द्रविड़

Posted by:
     Published: Saturday, November 10, 2012, 17:53 [IST]
 

मेरे बेटे मुझे क्रिस गेल की तरह खेलने के लिए कहते हैं : राहुल द्रविड़
 

भुवनेश्‍वर। भले ही किसी खिलाड़ी को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से सन्‍यास के बाद आलोचनाओं का सामना नहीं करना पड़ता हो पर टीम‍ इंडिया के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड को अब भी इसका जवाब देना होता है। राहुल द्रविड़ ने बताया कि मेरे बेटे मुझसे कहते हैं कि मैं क्रिस गेल की तरह बैटिंग क्‍यों नहीं करता। वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज गेल अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। वहीं राहुल द्रविड़ की पहचान एक भरोसेमंद बल्‍लेबाज की रही है जो विकेट बचाकर बैटिंग करने में यकीन रखता है।

राहुल ने कहा कि मैं समझता हूं कि भारत में हर कोई क्रिकेट का समीक्षक है। क्रिकेट से सन्‍यास के बाद अपने जीवन के बारे में भारत के इस पूर्व कप्‍तान का कहना है कि अब वह घर पर ज्‍यादा वक्‍त बिताकर खुश हैं। उनका कहना है कि अब मुझे आलू, प्‍याज, टमाटर और चीनी के भाव पता होते हैं। मैं बच्‍चों की पैरेंट्स टीचर मीटिंग में जाता हूं और उनका होमवर्क पूरा करवाता हूं।

द्रविड़ ने कहा कि क्रिकेट के खेल ने ही मुझे देश के अलग-अलग स्‍थानों पर घूमने का मौका दिया, अगर मैं किसी और प्रोफेशन में होता तो शायद मुझे यह अवसर न मिलता। टीम इंडिया में भी अलग-अलग राज्‍यों के खिलाड़ी हैं जो कि छोटे-छोटे शहरों से आये हुए है।

English summary
Rahul Dravid says his two sons ask him during their regular backyard sessions to bat less like himself and more like Chris Gayle.
कमेंट लिखें