Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

खेलों का परिणाम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं होता: राहुल द्रविड़

Posted by:
     Published: Saturday, November 10, 2012, 15:03 [IST]
 

खेलों का परिणाम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं होता: राहुल द्रविड़
 

भुवनेश्‍वर। भारत के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ ने देश में खेलों के बुनियादी ढांचा कमजोर होने पर कहा है कि खेलों का विकास तभी संभव है जब इसके परिणाम के बारे में चिंता करने की जगह खेल भावना और खिलाडि़यों की फिटनेस पर ध्‍यान दिया जाय। राहुल का कहना है कि भारत में परिणाम के बारे में पहले सोंचा जाता है जबकि प्रयास नहीं किये जाते। अगर हम बेहतर प्रयास करेंगे तो परिणाम निश्चित रूप से हमारे पक्ष में ही होंगे।

द्रविड़ ने कहा कि खेलों में परिणाम सिर्फ एक खिलाड़ी पर ही निर्भर नहीं होते हैं बल्कि यह एक टीम का प्रयास होता है। खिलाडि़यों के हाथ में सिर्फ उनका प्रदर्शन ही होता है। टीम इंडिया के इस पूर्व कप्‍तान ने भारत में खेलों की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि दुनिया की कुल आबादी का 30 प्रतिशत होने के बावजूद भारत में कुछ ही खेलों में सफलता प्राप्‍त हुई है जबकि कई गरीब देशों में कम सुविधाएं होने के बावजूद बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

उन्‍होने कहा कि माता पिता को अब अपने बच्‍चों को खेल में करियर बनाने के लिए भी उत्‍साहि‍त करना चाहिए लेकिन इसके लिए जरूरी है कि फिटनेस पर ध्‍यान दिया जाय तभी हमें खेलों में अच्‍छे परिणाम प्राप्‍त हो सकते हैं।

English summary
Former Indian captain Rahul Dravid says we should think about game not for results, its very important for sports.
कमेंट लिखें