Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सचिन को ज्‍यादा गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं: जेम्‍स एंडरसन

Posted by:
     Published: Monday, November 12, 2012, 16:34 [IST]
 

लंदन। भले ही भारत और इंग्‍लैंड टेस्‍ट सीरीज के प्रारम्‍भ होने में अभी कुछ समय शेष है लेकिन इंग्‍लैंड टीम ने बयान बाजी शुरू कर दी है। इंग्‍लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को निशाना बनाते हुए कहा है‍ कि सचिन को ज्‍यादा गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं हैं। एंडरसन ने 'डेली मेल' के अपने कॉलम में लिखा है‍ कि हो सकता है कि यह सचिन की अन्‍तर्राष्‍ट्रीय करियर की यह आखिरी सीरीज हो। मैं भी उनके खिलाफ गेंदबाजी करके खुद को परखता हूं। एक सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी के समक्ष खुद को परखना एक चुनौती होती है।

 सचिन को ज्‍यादा गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं: जेम्‍स एंडरसन

एंडरसन ने कहा कि मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि सचिन एक सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं। उन्‍होने सौ अन्‍तर्राष्‍ट्रीय शतक लगाये हैं। जो अविश्‍वसनीय है। मैं यहां पर पहले भी खेल चुका ह‍ूं और पाया है‍ कि भारत के लोग टीम के प्रदर्शन से ज्‍यादा सचिन की बल्‍लेबाजी देखना पसंद करते हैं। इंग्‍लैंड के इस तेज गेंदबाज के अनुसार सचिन को आउट करने पर हूटिंग होने से उन्‍हें बुरा नहीं लगेगा।

उन्‍होने कहा कि हो सकता है कि मुझे ऐसा लगे कि मैं यहां ज्‍यादा लोकप्रिय नहीं हूं। लेकिन हम सभी का व्‍यवहार एक जैसा ही रहता है। सीरीज से पहले अपनी तैयारियों को पुख्‍ता कर चुके एंडरसन ने युवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि कैंसर से इलाज के बाद टीम इंडिया में वापसी करना वाकई एक खास बात है। कैंसर होने के बाद किसी के लिए अपने जीवन की कल्‍पना करना भी मुश्किल होता है लेकिन जिस तरह से उन्‍होने टॉप क्‍लास क्रिकेट में वापसी की वह अविश्‍वसनीय है।

टीम के अन्‍य साथी ग्रीम स्‍वान के वापस स्‍वदेश जाने के बारे में उन्‍होने कहा कि परिवार हर व्‍यक्ति के लिए पहले आता है। हम चाहते हैं कि वह टेस्‍ट सीरीज से पहले यहां वापस आ जायें लेकिन परिवार सभी के लिए पहले आता है। अगर वह कुछ समय और घर पर रूकना चाहता है तो हम सब उसका समर्थन करते हैं।  

English summary
England have started the mind games with pacer James Anderson saying that his team needs to make sure that it does not treat Sachin Tendulkar with too much respect in the middle.
कमेंट लिखें