Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

विश्‍वकप सेमीफाइनल मैच फिक्सिंग की खबरें बकवास हैं: बीसीसीआई

Posted by:
     Published: Monday, November 12, 2012, 12:45 [IST]
 

विश्‍वकप सेमीफाइनल मैच फिक्सिंग की खबरें बकवास हैं: बीसीसीआई
 

नई दिल्‍ली। एक अंग्रेज पत्रकार द्वारा भारत और पाकिस्‍तान के बीच विश्‍वकप 2011 के सेमीफाइनल मैच को फिक्‍स करार देने पर बीसीसीआई ने कहा है कि इस तरह की खबरें बकवास हैं। यह सही मायने में भारतीय क्रिकेट टीम का अपमान हैं जिसने विश्‍वकप जीतने के लिए कड़ी मेहनत की थी। बीसीसीआई अध्‍यक्ष श्रीनिवासन ने कहा है कि मैं सामान्‍यत: इन सारी बातों को प्रतिक्रिया देने लायक भी नहीं समझता, इन सारी बातों में कोई सच्‍चाई नहीं हैं।

एक ब्रिटिश खेल पत्रकार जिसकी किताब अभी लांच नहीं हुई है, ने कहा है कि मुझे इस मैच से पहले एक सट्टेबाज का संदेश प्राप्‍त हुआ, जिसमें उसने सेमीफाइनल मैच से जुड़ी कुछ भविष्‍यवाणियां की जो कि सच साबित हुई।

आईसीसी ने पहले ही इस तरह के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। आईसीसी के कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने कहा है कि हमारे पास इससे जुड़े हुए कोई भी साक्ष्‍य नहीं हैं और इसकी जांच की भी जरूरत नहीं है। यह दुखद है कि यह सिर्फ एक संदेह पैदा करने के‍ लिए किया गया है। उन्‍होने कहा कि विश्‍वकप 2011 सबसे सफल विश्‍वकप आयोजनों में से एक रहा।

वहीं पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्‍यक्ष एजाज बट ने कहा कि मैं इस पर पीसीबी का पक्ष देखना चाहता हूं। मैं इस विषय पर अभी कुछ नहीं कह सकता। वर्तमान पीसीबी अध्‍यक्ष को इस संबंध में आईसीसी से बात करनी चाहिए।

यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाली टी20 और एकदिवसीय मैचों की सीरीज की लोकप्रियता को प्रभावित करने के लिए इस तरह की खबरें जानबूझ कर फैलाई जा रही है। पाकिस्‍तान और भारत के बीच यह पांच वर्ष बाद होने वाली द्विपक्षीय सीरीज हैं। जिसका खेल प्रेमियों को बड़ी बेसब्री से इंतजार है। दोनों ही देशों के पूर्व खिलाडि़यों ने भी इस सीरीज का समर्थन किया है। 

English summary
The BCCI rubbished the fresh claims that the 2011 India-Pakistan World Cup semifinal could have been fixed, saying such a suggestion was an insult to the Indian team.
कमेंट लिखें