Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

हिंदी में कमेंट्री करेंगे कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू

Posted by:
     Published: Monday, November 12, 2012, 14:12 [IST]
 

हिंदी में कमेंट्री करेंगे कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू
 

नई दिल्‍ली। भारत के पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने कहा है कि क्रिकेट की लोकप्रियता बनाये रखने के लिए हिंदी कमेंट्री बेहद जरूरी है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच 15 नवंबर से प्रारम्‍भ होने वाली सीरीज में हिंदी कमेंट्री के लिए कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को अनुबंधित किया गया है। इस संबंध में कपिल का कहना है कि हिंदी कमेंट्री ने ही आज क्रिकेट को इतना लोकप्रिय बना दिया है। अब क्रिकेट भारत के गांवों में भी खेला जाता है।

इसके साथ ही कपिल देव बतौर हिंदी कमेंटेटर अपने कॅरियर का आगाज करेंगे। गौरतलब है कि भारत और इंग्‍लैंड सीरीज के सभी मैचां का आंखों देखा हाल हिंदी में सुनाया जायेगा। कपिल ने इस संबंध में कहा है कि मुझे काफी अच्‍छा लग रहा है कि चैनल ने हिंदी भाषा की अहमियत को पहचाना और अगर हिन्‍दुस्‍तान में क्रिकेट को जीवित रखना है तो हिंदी कमेंट्री होनी बेहद जरूरी है क्‍यों‍कि पहले सिर्फ महानगरों में खेला जाने वाला खेल अब भारत के गांवों में फैल चुका है। कपिल का कहना है कि भारतीय टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के हैं, हरभजन सिंह जालंधर से आये हैं और जहीर खान श्रीरामपुर जैसे छोटे शहर से हैं।

कपिल के साथ कमेंट्री बॉक्‍स में अपने मजाकिया अंदाज के लिए मशहूर पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू जी भी होंगे। सिद्धू इस समय बिग बॉस से बाहर आये हैं और ऐसा कहा जा रहा है कि गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार कर सकते हैं। हालांकि इन बातों का सिद्धू ने खंडन किया है और कहा है कि नरेन्‍द्र मोदी को चुनाव प्रचार के लिए मेरी आवश्‍यकता नहीं है।

English summary
Two former Indian cricketer Navjot Singh Sidhu and Kapil Dev have been appointed as Hindi commentator in Star Cricket for India England test series.
कमेंट लिखें