Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया के अभ्‍यास शिविर में सचिन तेंदुलकर चोटिल

Posted by:
     Published: Monday, November 12, 2012, 15:06 [IST]
 

मुंबई। भारत इंग्‍लैंड सीरीज से पहले मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में चल रहे अभ्‍यास शिविर में भारत के सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर फील्डिंग करते हुए घायल हो गये और मैदान से बाहर चले गये। हालांकि सचिन ने कुछ समय बाद मैदान पर वापसी कर बल्‍लेबाजी अभ्‍यास भी किया। टीम मैनेजमेंट के अनुसार उनकी चोट गंभीर नहीं है।

टीम इंडिया के अभ्‍यास शिविर में सचिन तेंदुलकर चोटिल

टीम इंडिया के कोच डंकन फ्लेचर, गेंदबाजी कोच जो डेव्‍स ओर फील्डिंग कोच इवान स्‍पीकी की देखरेख में टीम इंडिया का तीन दिवसीय अभ्‍यास शिविर चल रहा है जहां आज साढ़े पांच घंटे तक चले सत्र में भारतीय के सभी बल्‍लेबाजों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों उमेश यादव, जहीर खान, ईशान्‍त शर्मा, प्रज्ञान ओझा, हरभजन सिंह और आर आश्विन के सामने नेट पर बल्‍लेबाजी अभ्‍यास किया। इस दौरान सचिन, चेतेश्‍वर पुजारा के साथ फील्डिंग कर रहे थे। एक गेंद को पकड़ने के दौरान ही वह फिसल कर गिर गये और गेंद उनके हाथ में लगी और वह मैदान से बाहर चले गये। लेकिन फिर उन्‍होने मैदान पर वापसी कर बल्‍लेबाजी अभ्‍यास में भाग लिया।

इसके अलावा पहले दिन अभ्‍यास सत्र में भाग न लेने वाले कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी आज गेंदबाजी, बल्‍लेबाजी और फी‍ल्डिंग का अभ्‍यास किया। इन तीन दिनों के अभ्‍यास सत्र में हिस्‍सा लेने के बाद 12 सितंबर को टीम इंडिया अहमदाबाद रवाना हो जाएगी। जहां के सरदार पटेल मोटेरा स्‍टेडियम में 15 सितंबर से पहले टेस्‍ट मैच में भाग लेगी।

वहीं इंग्‍लैंड की टीम अपनी तैयारियों को पुख्‍ता करने के लिए हरियाणा के खिलाफ मैच खेल रही है। इंग्लिश टीम ने अब तक तीन अभ्‍यास मैचों में हिस्‍सा लिया है और उसके खिलाड़ी अब यहां के मौसम के अभ्‍यस्‍त हो चुके हैं। टीम के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक के अनुसार उनके खिलाडि़यों को सीरीज से पहले तैयारी करने का पूरा समय मिल गया है और वह भारत के खिलाफ मैच से पहले पूरी तरह तैयार हैं।

English summary
The Indian squad had its second day's training session here on Saturday ahead of the first Test match against England starting on November 15.
कमेंट लिखें