Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

ईशांत का खेलना संदिग्‍ध, डिंडा हो सकते हैं टीम में श‍ामिल

Posted by:
     Published: Wednesday, November 14, 2012, 11:56 [IST]
 

ईशांत का खेलना संदिग्‍ध, डिंडा हो सकते हैं टीम में श‍ामिल
 

अहमदाबाद। वायरल बुखार के कारण तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का कल से इंग्‍लैंड के खिलाफ प्रारम्‍भ हो रही टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच में खेलना संदिग्‍ध है, ईशान्‍त की जगह टीम में अशोक डिंडा को शामिल किया जा सकता है। हालांकि टीम मैनेजमेंट ने उम्‍मीद जतायी है कि ईशांत कल तक फिट हो जायेंगे लेकिन डिंडा को बैकअप के तौर पर तैयार रहने को कहा गया है।

अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में ईशांत के अलावा पूरी टीम ने कल अभ्‍यास सत्र में जमकर पसीना बहाया। ईशांत की फिटनेस के बारे में बीसीसीआई के सचिव संजय जगदाले ने कहा कि हमें उम्‍मीद है कि ईशांत कल तक फिट हो जायेगा लेकिन उसके न खेलने की स्थिति में डिंडा को एकादश में शामिल कर लिया जायेगा। कल से प्रारम्‍भ होने वाली इस सीरीज को बेहद महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है। इंग्‍लैंड की तैयारियों को देखते हुए टीम इंडिया अपनी पूरी क्षमता के साथ मैदान में उतरना चाहती है।

टीम चयन के बाद अशोक डिंडा को शामिल न किये जाने पर भारत के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने अस‍हमति जताई थी। उन्‍होने कहा था कि डिंडा की अनदेखी करना टीम के हित में नहीं है। संभवत: इसी के कारण ईशांत के न खेलने पर डिंडा को ही मौका दिया गया है। डिंडा ने अब तक अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 46 मैचों में 175 विकेट लिये हैं जिसमें से 12 बार पांच विकेट और दो बार दस विकेट लिये हैं। इसके अलावा डिंडा ने टीम इंडिया की तरफ से पांच एकदिवसीय मैचों में तीन‍ विकेट लिये हैं।

ईशांत को अनुभव के आधार पर टीम में जगह दी गई थी। ईशांत ने 45 टेस्‍ट मैचों में 133 विकेट लिये हैं। वहीं 47 एकदिवसीय मैचों में 64 विकेट लिये हैं। टेस्‍ट में ईशांत ने तीन बार पांच विकेट और एक बार दस विकेट लिये है। अगर डिंडा कल खेलते हैं तो यह उनका पहला टेस्‍ट मैच होगा।

English summary
Ishant is doubtful for first test against England, Ashok Dinda can take place and he is ready to play.
कमेंट लिखें