Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

विराट कोहली है भविष्‍य के कप्‍तान: राहुल द्रविड़

Posted by:
     Published: Wednesday, November 14, 2012, 15:16 [IST]
 

विराट कोहली है भविष्‍य के कप्‍तान: राहुल द्रविड़
 

नई दिल्‍ली। भारत के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ ने कहा है‍ कि विराट कोहली ने जिस तरह से पिछले एक साल में प्रदर्शन किया है, उससे यह कहा जा सकता है कि वह भविष्‍य के कप्‍तान हो सकते हैं लेकिन उन्‍होने वर्तमान कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए कहा है‍ कि उन्‍हें अभी और मौके दिये जाने की जरूरत है। उन्‍होने कहा कि आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड में हुई हार सिर्फ कप्‍तान ही नहीं पूरी टीम की असफलता है। टीम इंडिया ने धोनी की कप्‍तानी में विश्‍वकप जीता और टेस्‍ट में शीर्ष पर पहुंचने का गौरव प्राप्‍त किया। ऐसे में बतौर कप्‍तान उनकी क्षमता पर संदेह नहीं किया जाना चाहिए।

राहुल ने कहा कि मेरा व्‍यक्तिगत मानना है कि लोग एक बल्‍लेबाज और विकेट कीपर के तौर पर भी धोनी का प्रदर्शन देखना चाहते हैं। हालांकि खेल के एक दो अन्‍य फार्मेट में कप्‍तानी के दायित्‍व से उन्‍हें मुक्‍त किया जा सकता है लेकिन मुझे लगता है कि इसका समय अभी नहीं आया है। अगर भविष्‍य में इस तरह का कोई निर्णय लिया जाता है तो बेहतर होगा। धोनी के लिए पिछला वर्ष अच्‍छा नहीं रहा लेकिन हमें यह भी देखना होगा कि उन्‍होने उससे क्‍या सीखा।

विदेशी धरती पर टीम के प्रदर्शन पर राहुल का कहना है कि इसके लिए अभी से तैयारी करना होगा। विदेशी दौरों के लिए धोनी जैसी टीम चाहते हैं इसके लिए उन्‍हें अभी से तैयारी करना होगा। उन्‍हें इस सम्‍बंध में चयनकर्ताओं और कोच से बात करनी होगी। उन्‍हें युवा गेंदबाजों और बल्‍लेबाजों को विदेशी हालात के अनुरूप तैयारी करने के लिए बात करनी होगी। उन्‍हें चयनकर्ताओं से चर्चा करनी होगी की वह आने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे के‍ लिए तैयारी कैसी टीम चाहते हैं।

English summary
Rahul Dravid has backed Mahendra Singh Dhoni to remain in the hot seat but felt the selectors can, in the near future, consider reducing the current India skipper's workload in one format to get the best out of him.
कमेंट लिखें