Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

भारत इंग्‍लैंड टेस्‍ट, अहमदाबाद, लंच तक भारत 120 रन/ कोई विकेट नहीं

Posted by:
     Updated: Thursday, November 15, 2012, 11:39 [IST]
 

भारत इंग्‍लैंड टेस्‍ट, अहमदाबाद, लंच तक भारत 120 रन/ कोई विकेट नहीं
 

अहमदाबाद। भारत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में अब तक बिना कोई विकेट खोए 120 रन बना लिये हैं जिसमें सहवाग 79 और गंभीर 32 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से अहमदाबाद में खेला जा रहा है। जहां टॉस जीतकर टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम इंडिया इस मैच में सात बल्‍लेबाजों और चार गेंदबाजों के साथ उतर रही है। तेज गेंदबाजों में जहीर खान और उमेश यादव वहीं स्पिनरों के रूप में आर आश्विन और प्रज्ञान ओझा इंग्‍लैंड टीम के सामने चुनौती पेश करेंगे।

बल्‍लेबाजों में ओपनिंग की शुरूआत भारत की पुरानी जोड़ी‍ गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग करेंगे। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, चेतेश्‍वर पुजारा और विराट कोहली खेल रहे हैं। टीम मैनेजमेंट ने गेंदबाजी में आश्विन-प्रज्ञान की जोड़ी को आजमाया है और हरभजन को इस मैच में मौका नहीं दिया गया है।

यह टेस्‍ट कई मायने में भारत के लिए महत्‍वपूर्ण हैं। गौरतलब ह‍ै कि पिछले वर्ष इंग्‍लैंड दौरे पर गयी टीम इंडिया को चारों टेस्‍ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है टीम इंडिया अपनी धरती पर इंग्‍लैंड टीम को कड़ी चुनौती देगी। यह सीरीज भारत के सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के लिए भी महत्‍वपूर्ण साबित होने वाली है। इस मैच में वह एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। सचिन ने पिछले काफी समय से टेस्‍ट में कोई शतक नहीं लगाया है। इसके अलावा न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सम्‍पन्‍न हुई घरेलू सीरीज में वह लगातार क्‍लीन बोल्‍ड हुए और यह कहा जाने लगा कि उन पर उम्र का प्रभाव है। ऐसे में सचिन इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर आलोचकों को शान्‍त करना चाहेंगे। उन्‍होने अपनी खराब फार्म से निजात पाने के लिए रणजी मैचों में भाग लिया और शानदार शतक बनाया।

सचिन के अलावा टीम के अन्‍य खिलाड़ी गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग भी इस सीरीज में शतकों का सूखा खत्‍म करना चाहेंगे। जो पिछले एक वर्ष से भी ज्‍यादा समय में टेस्‍ट मैचों में शतक नहीं लगा सके हैं।

Story first published:  Thursday, November 15, 2012, 9:33 [IST]
English summary
India won the toss and elected to bat first in Ahmedabad test against England.
कमेंट लिखें