Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अहमदाबाद टेस्‍ट, पहले दिन भारत 4 विकेट पर 323 रन

Posted by:
     Updated: Thursday, November 15, 2012, 16:41 [IST]
 

अहमदाबाद। भारत और इंग्‍लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के पहले दिन भारत ने चार विकेट के नुकसान पर 323 रनों का स्‍कोर बना लिया है। इस समय चेतेश्‍वर पुजारा 98 रन बनाकर और युवराज 24 रन बनाकर खेल रहे है। इसके अलावा मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर एक बार फिर फेल हो गये और मात्र 13 रन बनाकर ग्रीम स्‍वान की गेंद पर आउट हो गये। सचिन, वीरेंद्र सहवाग के आउट होने के बाद विकेट पर आये और 18 गेंदों की अपनी संक्षिप्‍त पारी में मात्र दो चौके ही लगा सके। रणजी में रेलवे के खिलाफ शतक लगाकर फार्म में वापसी करने वाले इस खिलाड़ी से यहां एक बेहतर पारी की उम्‍मीद की जा रही थी। लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो सके।

अहमदाबाद टेस्‍ट, पहले दिन भारत 4 विकेट पर 323 रन

इसके पहले भारत ने आज टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया। पिछले काफी समय से आलोचनाओं का सामना कर रही टीम इंडिया की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 134 रन बनाकर टीम को तेज और मजबूत शुरूआत दी लेकिन गौतम गंभीर एक धीमी गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड हो गये। गौतम ने 111 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 45 रन बनाये। इसके बाद खतरनाक बल्‍लेबाजी कर रहे सहवाग 117 गेंदों में 15 चौकों और एक छक्‍के की सहायता से 117 रन बनाकर आउट हो गये। विराट कोहली ने 60 गेंदों में 19 रनों का योगदान दिया।

इंग्‍लैंड की तरफ से ग्रीम स्‍वान सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्‍होने भारत के चारों ही बल्‍लेबाजों को आउट किया। यहां से टीम इंडिया से एक बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद की जा रही है। काफी लम्‍बे समय बाद टीम में वापसी करने वाले युवराज भी एक बेहतर फार्म में दिख रहे हैं। वहीं कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी बड़ा स्‍कोर करना चाहेंगे। पहले टेस्‍ट का पहला दिन भारत के पक्ष में रहा जहां टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

Story first published:  Thursday, November 15, 2012, 15:14 [IST]
English summary
Once again master blaster Sachin Tendulkar failed to score a ton. He got out on 13 runs against England.
कमेंट लिखें