Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पुजारा के दोहरे शतक और आश्विन के कमाल से अंग्रेज मुश्किल में

Posted by:
     Published: Friday, November 16, 2012, 17:20 [IST]
 

अहमदाबाद। भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड टीम पर दबाव बना लिया है। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 160 ओवरों में 521 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की और दूसरे दिन के तीसरे सत्र में इंग्‍लैंड के तीन विकेट भी आउट कर लिये हैं। दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड टीम 41 रनों पर तीन विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इस समय कप्‍तान एलिस्‍टर कुक 22 और केविन पीटरसन 6 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की तरफ से दो विकेट आर आश्विन ने और एक विकेट प्रज्ञान ओझा ने लिया।

पुजारा के दोहरे शतक और आश्विन के कमाल से अंग्रेज मुश्किल में

इसके पहले टीम इंडिया में राहुल द्रविड़ की जगह शामिल किये गये चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में उम्‍मीद के अनुरूप ही प्रदर्शन किया है और अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक बनाया। पुजारा ने 389 गेंदों में 21 चौकों की मदद से 206 रन बनाये। आज दूसरे दिन का प्रारम्‍भ करते हुए पुजारा ने अपना शतक पूरा किया। इसके कुछ ही समय बाद बेहतरीन टच में दिख रहे युवराज ने भी अर्द्धशतक पूरा किया। युवराज 74 रन बनाकर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हुए।

इसके बाद कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ पांच रन ही बना सके और दुर्भाग्‍यपूर्ण ढंग से रन आउट हो गये। आर आश्विन ने 22 और जहीर खान ने 7 रनों का योगदान दिया। पुजारा के दोहरा शतक पूरा करते ही भारत ने पारी की घोषणा कर दी।

भारत ने इंग्‍लैंड के तीन विकेट लेने के साथ ही अहमदाबाद टेस्‍ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वहीं इंग्‍लैंड के लिए भारत की स्पिन गेंदबाजी का सामना करना एक बड़ी चुनौती है। ब्रिटिश टीम की उम्‍मीदें अब केविन पीटरसन और कप्‍तान कुक से हैं। जो कि बेहतरीन फॉर्म में हैं। 

English summary
Cheteshwar Pujara registered his maiden Test double century to put India in control of first Test against England on the second day. Pujara made unbeaten 206, India declared at 521/8.
कमेंट लिखें