Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

दूसरी पारी में इंग्‍लैंड की सतर्क शुरूआत

Posted by:
     Updated: Monday, November 19, 2012, 10:10 [IST]
 

अहमदाबाद। पहली पारी में मात्र 191 रनों पर आउट होने के बाद, दूसरी पारी में इंग्‍लैंड ने एक सतर्क शुरूआत की। तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड ने बिना कोई विकेट खोए 38 ओवरों में 111 रन बना लिये हैं। इस समय कप्‍तान कुक 74 और निक कॉम्‍पटन 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरी पारी में ब्रिटिश बल्‍लेबाजों ने रक्षात्‍मक तरीका अपनाया और टीम को कोई भी क्षति नहीं होने दी।

दूसरी पारी में इंग्‍लैंड की सतर्क शुरूआत

पहले चेतेश्‍वर पुजारा के दोहरे शतक और अब प्रज्ञान ओझा, आर आश्विन के शानदार प्रदर्शन से भारत ने इंग्‍लैंड को बैकफुट पर भेज दिया है। ओझा ने पांच विकेट और आश्विन के तीन विकेटों की मदद से भारत ने भ्रमणकारी इंग्‍लैंड टीम को पहली पारी में 74.2 ओवरों में 191 रनों पर आल आउट कर दिया है। पहली पारी में इंग्‍लैंड की टीम फॉलोआन भी नहीं टाल सकी।

अपनी दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी के लिए उतरी इंग्‍लैंड टीम ने अब तक 12 ओवरों में 33 रन बना लिये हैं। इस समय एलिस्‍टर कुक 22 और क्रॉम्‍पटन 11 रन बनाकर खेल रहे है। दूसरी पारी में भी इंग्‍लैंड की टीम को टीम इंडिया की स्पिन जोड़ी के आगे कड़ा इम्तिहान देना होगा। इंग्‍लैंड की पहली पारी के दौरान प्रज्ञान-आश्विन की जोड़ी ने 49.2 ओवरों में 125 रन देकर आठ विकेट लिये। पारी के प्रारम्‍भ से ही अंग्रेज बल्‍लेबाज स्पिन गेंदबाजी के समक्ष असहज लगे। इंग्‍लैंड की तरफ से उच्‍चतम स्‍कोर 48 रन रहा जो कि मैट प्रायर ने बनाया।

इसके अलावा एलिस्‍टर कुक ने 107 गेंदों में 41, कॉम्‍पटन ने 9, केविन पीटरसन ने 17, टिम ब्रेसनन ने 19, स्‍टुअर्ट ब्राड ने 25 और ग्रीम स्‍वॉन ने 3 रनों का योगदान दिया। पहली पारी के आधार पर इंग्‍लैंड की टीम भारत के स्‍कोर से अभी भी 330 रन पीछे हैं।

आज दिन की शुरूआत इंग्‍लैंड टीम के लिए अच्‍छी नहीं रही। इंग्‍लैंड ने कल के स्‍कोर 3 विकेट पर 41 रनों से आगे खेलना शुरू किया। इंग्‍लैंड को अपने प्रमुख बल्‍लेबाज केविन पीटरसन और एलिस्‍टर कुक से उम्‍मीदें थी लेकिन वह स्पिन को आसानी से नहीं खेल पा रहे थे। पीटरसन प्रज्ञान ओझा की गेंद पर बोल्‍ड हो गये इसके बाद टीम के बाकी बल्‍लेबाजों ने भी संघर्ष नहीं किया।

Story first published:  Saturday, November 17, 2012, 15:04 [IST]
English summary
Pragyan Ojha took five wickets for 45 and R Ashwin had three as India bowled out England for a paltry 191 in 74.2 overs and enforced the follow-on.
कमेंट लिखें