Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया को जीत के लिए 77 रनों का लक्ष्‍य

Posted by:
     Published: Monday, November 19, 2012, 11:53 [IST]
 

अहमदाबाद। भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच में भारत ने जीत की तरफ कदम बढ़ा दिये हैं। भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी पारी में इंग्‍लैंड को 406 रनों पर आल आउट कर दिया। भारत की तरफ से प्रज्ञान ओझा ने दूसरी पारी में चार, जहीर खान ने दो, उमेश यादव ने तीन और आर आश्विन ने एक विकेट लिया। इंग्‍लैंड टीम की बढ़त के आधार पर टीम इंडिया को जीत के लिए महज 77 रनों का लक्ष्‍य मिला।

टीम इंडिया को जीत के लिए 77 रनों का लक्ष्‍य

इंग्‍लैंड की हार टालने के लिए क्रीज पर डटे कप्‍तान एलिस्‍टर कुक को प्रज्ञान ओझा ने क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। वह 176 रन बनाकर आउट हुए। इंग्‍लैंड टीम ने अपने कल के स्‍कोर पांच विकेट पर 340 रनों से आगे खेलना शुरू किया लेकिन विकेट कीपर मैट प्रयार (91) अपनी पारी को आगे नहीं ले जा सके। प्रायर और कुक के आउट होने के बाद इंग्‍लैंड का कोई भी खिलाड़ी विकेट पर ज्‍यादा समय नहीं बिता सका। टिम ब्रेसनन ने 20, स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने 3, ग्रीम स्‍वॉन ने 17 और जेम्‍स एंडरसन ने 1 रन का योगदान दिया।

कल चौथे दिन का खेल खत्‍म होने के बाद यह कयास लगाये जा रहे थे कि पांचवे दिन के पहले सत्र में ही मैच के परिणाम का पता चल जायेगा। उमेश यादव और प्रज्ञान ओझा ने पिच की नमी का बेहतर फायदा उठाया। कल के नाबाद बल्‍लेबाज कुक और प्रायर को प्रज्ञान ने आउट कर दिया। हालांकि कुक ने अपनी संकल्‍पपूर्ण पारी से दिखा दिया कि सीरीज में आगे का रास्‍ता भारत के लिए आसान नहीं होने वाला। इंग्‍लैंड टीम भले ही पहली पारी में मात्र 191 रनों पर आल आउट हो गयी हो लेकिन दूसरी पारी में टीम के बल्‍लेबाजों ने अडि़यल रूख दिखाया।

जीत के लिए 77 रनों का लक्ष्‍य भारत के‍ लिए बिल्‍कुल भी मुश्किल नहीं होगा। अत: इस मैच में टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। इस मैच में प्रज्ञान ओझा ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में 4, कुल मिलाकर 9 विकेट लिये।

English summary
India bowled out England for 406 in the second innings and require 77 to win the first Test here on the fifth and final day, Monday.
कमेंट लिखें