Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

अहमदाबाद टेस्‍ट में भारत ने इंग्‍लैंड को 9 विकेट से हराया

Posted by:
     Published: Monday, November 19, 2012, 13:26 [IST]
 

अहमदाबाद। अहमदाबाद में भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टे‍स्‍ट में भारत ने इंग्‍लैंड को 9 विकेट से हरा दिया है। जीत के लिए 77 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से पारी की शुरूआत चेतेश्‍वर पुजारा और वीरेंद्र सहवाग ने की। सहवाग ने आक्रामक पारी खेलते हुए 21 गेंद में 25 रन बनाये वहीं पुजारा ने नाबाद रहते हुए 51 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली। सहवाग छक्‍का मारने के प्रयास में बाउंड्री लाइन के पास कैच आउट हो गये। इसके बाद तीसरे नम्‍बर पर बल्‍लेबाजी के लिए आये विराट कोहली ने 21 गेंदों में दो चौकों की मदद से 11 रन बनाये।

अहमदाबाद टेस्‍ट में भारत ने इंग्‍लैंड को 9 विकेट से हराया

इस टेस्‍ट में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। दूसरी पारी में गौतम गंभीर की अनुपस्थिति में पारी की शुरूआत करने आये पुजारा ने आक्रामक बल्‍लेबाजी की। पुजारा ने पहली पारी में भी 206 रन बनाये थे। इस टेस्‍ट के पहले और दूसरे दिन टीम इंडिया ने भ्रमणकारी टीम पर दबाव बनाये रखा लेकिन अगले दो दिनों में दबाव के बावजूद इंग्‍लैंड ने वापसी की।

इस टेस्‍ट मैच में युवा खिलाडि़यों के प्रदर्शन ने साबित किया है कि वह राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्‍मण के सन्‍यास के बाद उनकी जगह लेने को तैयार है। जहां पहली पारी में पुजारा ने दोहरा शतक लगा कर अपने टेस्‍ट कौशल का प्रदर्शन किया वहीं प्रज्ञान ने मैच में 9 विकेट लेकर हरभजन की वापसी के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर दी हैं।

जीत के बाद इंग्‍लैंड के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक ने कहा कि हमने जिस तरह का प्रदर्शन इस मैच में किया उससे हम खुश हैं और अगले टेस्‍ट में बढ़े हुए आत्‍मविश्‍वास के साथ जायेंगे। वहीं टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। उन्‍होने युवा खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्‍होने ज्‍यादा रन नहीं दिये जिससे हमें आसानी से जीत हासिल करने में कामयाबी मिली। पुजारा के प्रदर्शन पर धोनी ने कहा कि उन्‍होने अच्‍छे टेस्‍ट टेम्‍प्रामेंट का प्रदर्शन किया जो कि टीम के लिए एक अच्‍छा संकेत है। पुजारा पहली और दूसरी दोनों ही पारियों में नाबाद रहे।

English summary
Pragyan Ojha took nine wickets in the match as India went 1-0 up over England in the four-match Test series with a thumping nine-wicket victory in first Test at the Sardar Patel Stadium.
कमेंट लिखें