Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

युवा खिलाड़ी सचिन की जगह लेने के लिए तैयार हैं: कपिल देव

Posted by:
     Published: Monday, November 19, 2012, 15:55 [IST]
 

गुवाहाटी। सचिन तेंदुलकर को पहले कई बार अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से सन्‍यास लेने की सलाह दे चुके भारत के पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने इस बार सचिन का समर्थन करते हुए कहा है कि वह उच्‍चस्‍तरीय क्रिकेट में 23 वर्ष पूरे कर चुके हैं। हम सभी चाहते हैं कि वह टीम इंडिया के लिए अभी और खेलें और 30 वर्ष पूरे करें।

युवा खिलाड़ी सचिन की जगह लेने के लिए तैयार हैं: कपिल देव

यह पूछे जाने पर कि क्‍या सचिन के सन्‍यास के बाद टीम में उनकी कमी महसूस होगी ? इस पर कपिल का कहना है कि मुझे लगता है कि अब युवा खिलाड़ी सचिन का स्‍थान लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हमारे समय में जब सुनील गावस्‍कर ने सन्‍यास लिया था तो सभी यह सोच रहे थे कि क्‍या टीम उनके बिना बेहतर प्रदर्शन कर पायेगी, लेकिन टीम में युवा खिलाड़ी आते गये और जिन्‍होने टीम को और भी बेहतर बनाया। इसी तरह से अब चेतेश्‍वर पुजारा और विराट कोहली जैसे युवा खिलाड़ी टीम में अपनी जगह बना रहे हैं।

इसके पहले सचिन के खराब दौर से गुजरने पर कपिल ने कहा था। सचिन एक बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन उन्‍हें यह सोंचना चाहिए कि हर खिलाड़ी का एक समय होता है। उन्‍हें भी सही समय पर क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए। सचिन अच्‍छी फार्म में नहीं हैं और वह अपनी पुरानी ख्‍याति के दम पर टीम में जगह बनाये हुए हैं।

गौरतलब है कि सचिन ने 15 नवंबर 2012 को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में 23 वर्ष पूरे किये। सचिन को भारत रत्‍न देने के बारे में कपिल का कहना है कि किसी क्रिकेटर को भारत रत्‍न देने से जरूर खिलाडि़यों को अच्‍छा लगेगा। इससे वाकई एक सम्‍मान की भावना आती है। कपिल देव ने 131 टेस्‍ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया और आठ शतक और 27 अर्द्धशतकों की मदद से 5248 रन बनाये हैं। वहीं 225 एकदिवसीय मैचों में एक शतक और 14 अर्द्धशतकों की मदद से 3783 रन बनाये हैं।

English summary
Former India skipper Kapil Dev said that master blaster Sachin Tendulkar is in good form, he would wish to see him complete 30 years in international cricket.
कमेंट लिखें