Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

बड़े शॉट खेलने में सहज नहीं हैं पुजारा: सुनील गावस्‍कर

Posted by:
     Published: Tuesday, November 20, 2012, 13:07 [IST]
 

नई दिल्‍ली। भारत के पूर्व कप्‍तान और महान खिलाड़ी सुनील गावस्‍कर ने चेतेश्‍वर पुजारा के बारे में कहा है‍ कि आप उससे ये उम्‍मीद नहीं कर सकते हैं कि पुजारा आते ही आते शॉट खेलने लगेंगे। हर खिलाड़ी का एक टेंप्रामेंट होता है। आईपीएल में पुजारा निचले क्रम पर खेलते हैं जिससे उन्‍हें खुद को साबित करने के मौके नहीं मिले।

बड़े शॉट खेलने में सहज नहीं हैं पुजारा: सुनील गावस्‍कर

गावस्‍कर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली गई पुजारा की पारी की तारीफ करते हुए कहा है कि पुजारा के बेसिक्‍स बिल्‍कुल सही हैं वह तकनीकी रूप से भी मजबूत हैं अत: उन्‍हें वनडे और टी20 में भी आजमाया जा सकता हैं। पुजारा ने अहमदाबाद टेस्‍ट की दूसरी पारी में वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग की जिसमें उन्‍होंने सहवाग से तेज रन बनाये। इस पर इस पूर्व खिलाड़ी का कहना है कि जब आपके बेसिक्‍स मजबूत होते हैं तो आप कभी भी तेज रन बना सकते हैं और शॉट खेलने की अपनी क्षमता में भी वृद्धि कर सकते हैं। टेस्‍ट की अपेक्षा वनडे में शॉट खेलने के आपके पास ज्‍यादा मौके होते हैं।

गावस्‍कर का कहना है कि पुजारा ने आईपीएल में निचले क्रम पर बल्‍लेबाजी की है। जहां पर आपको आते ही आते हवा में शॉट खेलने होते हैं। यह हर खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता। पुजारा को ऊपरी क्रम में खिलाया जाना चाहिए, जिससे उन्‍हें कुछ करने का पर्याप्‍त मौका मिल सके। वह अचानक विकेट पर आकर शॉट खेलने में मुश्किल महसूस करता है।

चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच की पहली पारी में 206 रन और दूसरी पारी में 41 बनाये। इन दोनों ही पारियों में वह नाबाद रहे। पुजारा ने टीम इंडिया से सन्‍यास लेने वाले सीनियर खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की जगह को भर दिया है। इस पर पुजारा ने कहा कि मैं प्रदर्शन करने पर यकीन रखता हूं और मैं वहीं कर रहा हूं।

English summary
Former Indian cricketer Sunil Gavaskar said Cheteshwar Pujara is ready for ODI and t20.
कमेंट लिखें