Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

आईसीसी रैंकिंग में प्रज्ञान ओझा पांचवे स्‍थान पर

Posted by:
     Published: Tuesday, November 20, 2012, 18:15 [IST]
 

दुबई। इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने के साथ ही भारत के चेतेश्‍वर पुजारा और प्रज्ञान ओझा अपने करियर की अब तक की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। अहमदाबाद टेस्‍ट में 206 और 14 रनों की पारी खेलने के बाद पुजारा ने 35 स्‍थानों की छलांग लगायी है और आईसीसी बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में 24वें स्‍थान पर पहुंच गये हैं। वहीं इसी टेस्‍ट में कुल मिलाकर नौ विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा गेंदबाजों की आईसीसी रैंकिंग में पांचवे स्‍थान पर पहुंच गये हैं।

आईसीसी रैंकिंग में प्रज्ञान ओझा पांचवे स्‍थान पर

सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर 17वें स्‍थान पर कायम हैं। इसके अलावा इंग्‍लैंड के खिलाफ 117 और 25 रनों की पारी खेलने वाले वीरेंद्र सहवाग की रैंकिंग में सुधार हुआ है और वह 22वें स्‍थान पर हैं। यह प्रज्ञान ओझा के कॅरियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग है। ओझा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 165 रन देकर नौ विकेट लिये थे जिससे भारत ने अहमदाबाद टेस्‍ट में आसानी से जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई।

इंग्‍लैंड के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक 176 रनों की पारी खेलने के साथ ही रैंकिंग में दस सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शामिल हैं। कप्‍तान कुक के अलावा मैट प्रायर टॉप 20 बल्‍लेबाजों की सूची में शामिल होने वाले पांचवे ब्रिटिश खिलाड़ी हैं।

आईसीसी बल्‍लेबाजों की रैंकिंग में श्रीलंका के कुमार संगकारा पहले, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला दूसरे और जैक्‍स कैलिस तीसरे स्‍थान पर हैं और गेंदबाजों की सूची में डेल स्‍टेन पहले, वार्नेल फिलेंडर दूसरे और सईद अजमल तीसरे स्‍थान पर कायम हैं।

English summary
Cheteshwar Pujara, Pragyan Ojha earned their career-best Test rankings after their impressive performance in the first Test against England.
कमेंट लिखें