Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मैं राहुल द्रविड़ को भगवान मानता हूं: चेतेश्‍वर पुजारा

Posted by:
     Published: Tuesday, November 20, 2012, 14:29 [IST]
 

बैंगलोर। इंग्‍लैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर चर्चा में आये भारतीय टीम की नई दीवार चेतेश्‍वर पुजारा ने कहा है कि मेरी तुलना राहुल द्रविड़ ने नहीं की जा सकती है। मैंने अभी अपने टेस्‍ट करियर का आगाज मात्र ही किया है। जबकि राहुल ने भारत को कई मैचों में विजेता बनने में मदद की है।

मैं राहुल द्रविड़ को भगवान मानता हूं: चेतेश्‍वर पुजारा

सौराष्‍ट्र के इस खिलाड़ी ने राहुल द्रविड़ के सन्‍यास के बाद नम्‍बर तीन पर बेहतर प्रदर्शन किया है और टेस्‍ट में उन्‍हें द्रविड़ का सही विकल्‍प माना जा रहा है। सौराष्‍ट्र की तरफ से खेलने वाले इस खिलाड़ी ने इसके पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भी 159 रनों की शानदार पारी खेली थी। उनके इस प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्‍कर और कपिल देव ने भी उनकी प्रशंसा की है लेकिन यह भी कहा है कि उनकी तुलना अभी द्रविड़ से नहीं की जा सकती है। यह कहना जल्‍दबाजी होगी।

उन्‍हें टीम इंडिया में द्रविड़ का विकल्‍प कहे जाने पर पुजारा का कहना है कि उन्‍हें द्रविड़ बनने के लिए अभी लंबा रास्‍ता तय करना है। राहुल द्रविड़ मेरे आदर्श हैं और मैं उनसे प्रेरणा लेता हूं। वह टेस्‍ट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नम्‍बर पर हैं। मेरे लिए राहुल भगवान की तरह हैं भक्‍त और भगवान की तुलना कभी भी नहीं की जा सकती है।

राहुल द्रविड़ को खुद से बेहतर बताते हुए पुजारा ने कहा कि वह मानसिक रूप से बेहद मजबूत खिलाड़ी थे, उनकी तकनीक अभेद्य थी जो उन्‍होने बेहद कड़ी मेहनत करके पाई थी इसलिए मेरी उनसे कभी तुलना हो ही नहीं सकती है।

पुजारा ने अब तक अपने टेस्‍ट करियर के 6 मैचों में दो शतक और एक अर्द्धशतक सहित 570 रन बनाये हैं। वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर में उन्‍होने 69 मैचों 5,201 रन बनाये हैं जिसमें उन्‍होने 16 शतक और 22 अर्द्धशतक लगाये हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका उच्‍चतम स्‍कोर 302 रन है।

English summary
Cheteshwar Pujara said that he should not be compared to 'The Wall' Rahul Dravid, his role model.He is like God for me.
कमेंट लिखें