Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सुनील गावस्‍कर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्‍मानित

Posted by:
     Published: Thursday, November 22, 2012, 10:08 [IST]
 

सुनील गावस्‍कर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्‍मानित
 

नई दिल्‍ली। भारत के पूर्व कप्‍तान और महान खिलाड़ी सुनील गावस्‍कर को कर्नल सी के नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है। गावस्‍कर को यह अवॉर्ड बीसीसीआई ने अपने सलाना दिये जाने वाले पुरस्‍कार समारोह में दिया गया। गावस्‍कर को ट्राफी, प्रशस्ति पत्र और 25 लाख रूपये का चेक प्रदान किया गया। अवॉर्ड प्राप्‍त करते समय उन्‍होने कहा कि मैं यह अवार्ड पाकर सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं, यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। समारोह में वीवीएस लक्ष्‍मण, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को भी सम्‍मानित किया गया।

विराट कोहली को 2011-12 में अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में किये गये उनके प्रदर्शन के कारण उन्‍हें सम्‍मानित किया गया। वीवीएस लक्ष्‍मण को टेस्‍ट क्रिकेट में उनके अमूल्‍य योगदान के लिए और सचिन तेंदुलकर को अन्‍तर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में सौ शतक लगाने के लिए सम्‍मानित किया गया।

अवार्ड मिलने पर सचिन ने कहा कि मैंने हमेशा से ही सुनील गावस्‍कर को अपनी प्रेरणा माना है, मैं बचपन से ही उनकी तरह बनना चाहता था। उन्‍होने अपनी प्रेरणा बनने के लिए सुनील गावस्‍कर को धन्‍यवाद भी दिया। वहीं विराट ने अवॉर्ड लेते समय कहा कि सुनील गावस्‍कर, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्‍मण के साथ ही मुझे भी इसके लिए चुना गया जिसके लिए मैं सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं। इन महान खिलाडि़यों के बीच खुद को चुने जाने पर मैं गर्व महसूस कर रहा हूं।

लिटिल मास्‍टर के नाम से मशहूर सुनील गावस्‍कर ने 125 टेस्‍ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व करते हुए दस हजार से अधिक रन बनाये और 47 टेस्‍ट मैचों में भारत की कप्‍तानी भी की। उन्‍होने 1970-71 से 1986-87 तक भारत के लिए खेला। सुनील गावस्‍कर ने वेस्‍टइंडीज में खेली गयी अपनी पहली सीरीज में 774 रन बनाये। जो किसी भी सीरीज में बनाये गये सबसे ज्‍यादा रनों का एक रिकॉर्ड है।

English summary
Former Indian captain Sunil Gavaskar receives Life Time Achievement Award.
कमेंट लिखें