Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पेप्‍सिको ने पांच वर्षों के लिए किया आईपीएल से अनुबंध

Posted by:
     Updated: Thursday, November 22, 2012, 11:06 [IST]
 

पेप्‍सिको ने पांच वर्षों के लिए किया आईपीएल से अनुबंध
 

मुंबई। बीसीसीआई द्वारा सृजित इंडियन प्रीमियम लीग के साथ पेप्सिको ने अगले पांच वर्षों के लिए बतौर 'टाईटिल स्‍पॉन्‍सर' अनुबंध किया है। यह अनुबंध 2013 से 2017 तक अगले पांच वर्षों तक जारी रहेगा। गौरतलब है कि आईपीएल के प्रारम्‍भ से ही डीएलएफ आईपीएल का टाईटिल स्‍पॉन्‍सर रहा है लेकिन 2012 में अनुबंध पूरा हो गया है, जिससे बीसीसीआई को इसके लिए बोली आयोजित करवानी पड़ी।

इस मुद्दे पर बीसीसीआई की एक मीडिया रिलीज में कहा गया है कि पेप्सिको ने सर्वाधिक 396 करोड़ रूपये की बोली लगाई है, जो डीएलएफ द्वारा लगाई गई बोली से दो गुना ज्‍यादा है। इस स्‍पांसरशिप के लिए एयरटेल ने 316 करोड़ की बोली लगाई थी लेकिन पेप्सिको ने इससे अधिक राशि के साथ ही बोली जीत ली। इस पर बीसीसीआई की मार्केटिंग कमेंटी के चेयरमैन डॉक्‍टर फारूक अब्‍दुल्‍ला ने कहा है‍ कि हम इस अनुबंध से बेहद खुश हैं। स्‍पॉ‍न्‍सरशिप के लिए लगाई गई बोली 2008 में डीएलएफ की राशि से दो गुना है जो कि आईपीएल की सफलता और इसकी ग्रोथ को दिखाता है।

इस पर आईपीएल गवर्निंग काउन्सिल के चेयर मैन राजीव शुक्‍ला ने कहा कि पेप्सिको विश्‍व खेलों में अग्रणी स्‍पांसर है, हम उनके साथ अगले पांच वर्षों तक अनुबंध कर रहे हैं। अगला आईपीएल अप्रैल 2013 में होगा।

पेप्सिको की कार्यकारी निर्देशक दीपिका वॉरियर ने इस मौके पर पीटीआई से कहा कि हम पिछले बीस वर्षों से क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। आईपीएल के प्रति लोगों में एक खास क्रेज है। यह दुनिया के सबसे बेहतरीन खेल ब्राण्‍डों मे से एक है।

Story first published:  Thursday, November 22, 2012, 11:02 [IST]
English summary
Pepsi has been confirmed as the new title sponsor of IPL from next year till 2017, it was announced by BCCI on Tuesday.
कमेंट लिखें