Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

चायकाल तक टीम इंडिया, 167 रन पर पांच विकेट

Posted by:
     Updated: Friday, November 23, 2012, 14:22 [IST]
 

मुंबई। भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज का दूसरा मैच मुम्‍बई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन चायकाल तक टीम इंडिया ने पांच विकेट पर 167 रन बना लिये हैं। दिन के पहले सेशन में गौतम गंभीर 4, वीरेंद्र सहवाग 30,  सचिन तेंदुलकर 8 रन और विराट कोहली 19 रन बनाकर आउट हुए। लंच के बाद  भारत ने युवराज का विकेट खोया जो कि अपना खाता भी नहीं खोल सके। इस समय विकेट पर चेतेश्‍वर पुजारा 77 और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी 27 रन बनाकर खेल रहे हैं।

चायकाल तक टीम इंडिया, 167 रन पर पांच विकेट

आज सुबह भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही पारी की दूसरी ही गेंद पर गंभीर आउट हो गये। टीम इंडिया ने टर्निंग विकेट को ध्‍यान में रखते हुए हरभजन सिंह को उमेश यादव के स्‍थान पर टीम में शामिल किया है। विशेषज्ञों के मुताबिक मैच में टॉस की भूमिका महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि प्रारम्‍भ में पिच पर नमी होती है ।

भारत सीरीज में पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है इंग्‍लैंड के लिए यह एक और 'स्पिन टेस्‍ट' होगा। वहीं भारतीय टीम इस मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बड़ा स्‍कोर खड़ा करना चाहेगी। यह टेस्‍ट भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग के करियर का सौवां टेस्‍ट है। जिसे यादगार बनाने के लिए वह एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

अहमदाबाद टेस्‍ट में भारत की स्पिन जोड़ी आश्विन ओझा ने इंग्‍लैंड टीम के 13 विकेट लिये थे। इस मैच में हरभजन की वापसी के साथ ही उनकी मुश्किलें और भी बढ़ जाएंगी। हालांकि इंग्‍लैंड टीम के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज जोनाथन ट्रॉट का कहना है कि उनकी टीम अब स्पिन विकेट के लिए पूरी तरह तैयार है। हमारे बल्‍लेबाजों ने पहले टेस्‍ट की दूसरी पारी में अच्‍छा संघर्ष किया था। 

वहीं भारत के सलामी बल्‍लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं और टीम को एक बेहतरीन शुरूआत देने के लिए तैयार हैं। पहले टेस्‍ट में सहवाग ने 117 रनों की पारी खेली थी। अपने इस सौंवे टेस्‍ट में भी टीम को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। चेतेश्‍वर पुजारा ने पहले टेस्‍ट में दोहरा शतक लगाकर अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा था। यहां भी वह अच्‍छी फॉर्म को आगे ले जाना चाहेंगे। हरभजन सिंह के लिए यह उनके कॅरियर का 99 वां टेस्‍ट है। आश्विन-ओझा की सफलता से टीम में जगह बनाना उनके लिए मुश्किल हो गया है।

Story first published:  Friday, November 23, 2012, 9:32 [IST]
English summary
India versus England second test, India won the toss and they will go for bat first.
कमेंट लिखें