Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

लोग मुझे भूल सकते हैं सचिन को नहीं: राहुल द्रविड़

Posted by:
     Published: Friday, November 23, 2012, 18:22 [IST]
 

मुंबई। भारत के पूर्व कप्‍तान और महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर ने ग्रामीण क्षेत्रों और कस्‍बों के युवाओं को भी प्रेरित किया है और उन्‍होने क्रिकेट में जो योगदान दिया है उसे देखकर यही कहा जा स‍कता है वह क्रिकेट खेलने के लिए ही पैदा हुए है।

लोग मुझे भूल सकते हैं सचिन को नहीं: राहुल द्रविड़

सचिन पर लिखी गई एक किताब के अनावरण के मौके पर द्रविड़ ने कहा कि हम दोनों  ने मिलकर 6900 रन बनाये हैं। लेकिन सचिन ने खेल को जो योगदान दिया है उससे लोग मुझे तो भूल सकते हैं लेकिन सचिन को नहीं।

भारत के लिए 164 टेस्‍ट और 344 एकदिवसीय मैच खेलने वाले राहुल ने कहा कि मैने काफी पहले से ही सचिन को खेलते हुए देखा है। इसी वर्ष क्रिकेट से सन्‍यास लेने वाले द्रविड़ ने पिछले दिनों को याद करते हुए बताया कि सचिन ने उन्‍हें बहुत प्रेरित किया है। द्रविड़ ने एक वाक्‍या सुनाते हुए कहा कि यह काफी पहले की बात है जब सचिन ने कटक में 67 रनों की पारी खेली थी। जिसे देखकर मुझे ऐसा लगा था कि वह बहुत आगे जाएंगे। उनकी उस पारी से मैं भी काफी प्रेरित हुआ है।

सचिन पर लिखी इस किताब को कलमबद्ध किया है ए एच अंसारी ने। किताब में सचिन के जीवन के संस्‍मरणों को समाहित किया गया है। किताब में दूसरे क्रिकेटरों द्वारा सचिन के बारे में कहे गये वक्‍तव्‍यों को भी शामिल किया गया है।

English summary
Former India skipper Rahul Dravid on Thursday, said that the master blaster was born to play cricket, during the launch of the new book Sachin - Born to Bat, in Mumbai.
कमेंट लिखें