Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड दो विकेट पर 178 रन

Posted by:
     Updated: Saturday, November 24, 2012, 16:45 [IST]
 

मुंबई। भारत और इंग्‍लैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के 327 रनों के जवाब में इंग्‍लैंड की टीम में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिन का खेल खत्‍म होने तक दो विकेट पर 178 रन बना लिये हैं। इस समय एलिस्‍टर कुक 87 और केविन पीटरसन 62 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत की तरफ से दो विकेट सिर्फ प्रज्ञान ओझा को ही मिले। इसके अलावा इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने भारत के स्पिन गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और दिन के तीसरे सत्र में कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड दो विकेट पर 178 रन

इसके पहले भारत को इस स्‍कोर तक ले जाने में चेतेश्‍वर पुजारा के 135 और आर आश्विन के 68 रनों का खास योगदान रहा। जिनके प्रयासों से ही टीम ने 119 रन पर पांच विकेट खोने के बाद एक चुनौती पूर्ण स्‍कोर पाने में सफलता पायी। इसके अलावा निचले क्रम में हरभजन सिंह ने 21 और जहीर ने 11 रनों का योगदान दिया।

ऐसा माना जा रहा था कि टर्न और उछाल से भरी इस पिच पर बल्‍लेबाजी करना इंग्‍लैंड के लिए आसान नहीं होगा। ब्रिटिश टीम को आर आश्विन, प्रज्ञान ओझा के अलावा हरभजन सिंह से भी पार पाना होगा जो‍ कि उनके लिए आसान नहीं होगा। लेकिन इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। इस मैच के पहले टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने टर्निंग विकेट की मांग की थी लेकिन यही टर्निंग विकेट टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हुआ और भारत ने 119 रनों पर ही अपनी आधी टीम गंवा दी थी। यह कहना गलत न होगा कि भारतीय टीम की पारी पुजारा के इर्द गिर्द ही घूमती रही। उन्‍होने एक मंझे हुए बल्‍लेबाज की तरह परिपक्‍वता दिखाते हुए अपनी पारी को आगे बढ़ाया और ऐसे विकेट पर रन बनाये जहां सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह जैसे शीर्ष खिलाड़ी संघर्ष भी न कर सके।

इंग्‍लैंड की तरफ से मोंटी पनेसर ने पांच, ग्रीम स्‍वान ने चार और जेम्‍स एंडरसन ने एक विकेट लिया।

Story first published:  Saturday, November 24, 2012, 11:49 [IST]
English summary
Alastair Cook and Kevin Pietersen led England's strong reply to India's 327 at the Wankhede Stadium here in the second Test on Saturday.
कमेंट लिखें