Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

बीसीसीआई ने किया सचिन तेंदुलकर का बचाव

Posted by:
     Published: Monday, November 26, 2012, 16:28 [IST]
 

 बीसीसीआई ने किया सचिन तेंदुलकर का बचाव
 

नई दिल्‍ली। लगातार खराब फॉर्म के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आफ इंडिया ने समर्थन किया है और कहा है कि एक या दो सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण उन्‍हें सन्‍यास के लिए नहीं कहा जा सकता।

इंग्‍लैंड टीम से 10 विकेट से करारी हार के बाद सचिन के सन्‍यास लेने की बातें की जा रही है क्‍योंकि इस सीरीज में इस मास्‍टर बल्‍लेबाज ने महज 29 रन ही बनाये हैं। इंग्‍लैंड सीरीज के पहले न्‍यूजीलैंड से हुई सीरीज में भी वह संघर्ष करते रहे।

बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी और आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्‍ला ने इस संबंध में कहा है कि सचिन को सन्‍यास के लिए किसी को सलाह देने की आवश्‍यकता नहीं है वह इतने बड़े खिलाड़ी है कि उन्‍हें खुद ही पता है कि उन्‍हें कब सन्‍यास लेना है। सचिन मुंबई टेस्‍ट की दोनों ही पारियों में बायें हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर की गेंद पर आउट हुए। अत: पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्‍कर ने भी उनके सन्‍यास लेने की बात की थी। उनका कहना था कि अब चयनकर्ताओं को इस खिलाड़ी से उनके भविष्‍य के बारे में बात करनी चाहिए।

इस पर पूर्व खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू का कहना ह‍ै कि अगर टीम अच्‍छा प्रदर्शन कर रही होती है तो किसी खिलाड़ी के व्‍यक्तिगत प्रदर्शन पर कभी सवाल नहीं उठाया जाता है लेकिन जब टीम खराब प्रदर्शन कर रही होती है तो सभी खिलाड़ी निशाने पर होते हैं ऐसे में सचिन की आलोचना कोई नई बात नहीं है।

टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट 5 दिसम्‍बर से कोलकाता में खेला जाएगा। अब यह देखने वाली बात होगी कि तीसरे टेस्‍ट में सचिन को चुना जाता है कि नहीं। हालांकि बीसीसीआई का पक्ष स्‍पष्‍ट है कि वह अब भी तेंदुलकर को मौका देना चाहती है लेकिन इस पर चयनकर्ता क्‍या फैसला करते हैं यह टीम की घोषणा के वक्‍त ही पता चलेगा।

English summary
The BCCI has defended out-of-form senior batsman Sachin Tendulkar after India were humiliated by 10 wickets in the second Test by England in Mumbai.
कमेंट लिखें