Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

चयनकर्ताओं को सचिन के करियर पर निर्णय लेना चाहिए: गावस्‍कर

Posted by:
     Published: Monday, November 26, 2012, 12:25 [IST]
 

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की लगातार खराब फार्म पर भारत के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर का कहना है कि यह सही समय है जब चयनकर्ताओं को सचिन के भविष्‍य पर फैसला करना चाहिए। उन्‍हें सचिन से बात करनी चाहिए और उनकी भविष्‍य की योजनाओं पर उन्‍हें चर्चा करनी चाहिए। गावस्‍कर ने इसके पहले भी न्‍यूजीलैंड सीरीज के बाद सचिन के सन्‍यास लेनी की बात कही थी।

चयनकर्ताओं को सचिन के करियर पर निर्णय लेना चाहिए: गावस्‍कर

गौरतलब है कि सचिन लम्‍बे समय से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं उन्‍होने पिछली दस पारियों में मात्र 153 रन ही बनाये हैं। जिसमें उन्‍होने एक भी शतक नहीं लगाया है। यह किसी टॉप आर्डर बल्‍लेबाज का बेहद खराब औसत (15.3) है। उन्‍होने जनवरी 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 146 रनों की पारी खेली थी।

गावस्‍कर का कहना है कि सचिन अपने पूरे करियर में निरन्‍तर अच्‍छा प्रदर्शन करते रहे हैं ऐसे में उनके खराब प्रदर्शन पर सवाल उठना स्‍वाभाविक है। इंग्‍लैंड के खिलाफ जारी वर्तमान सीरीज की तीन पारियों में उन्‍होने केवल 29 रन ही बनाये हैं। गावस्‍कर के अनुसार यह सही समय है जब सचिन को सन्‍यास ले लेना चाहिए। क्रिकेट में उनके योगदान को देखते हुए चयनकर्ताओं को उनसे बात करनी चाहिए। उन्‍होने यह भी कहा कि सन्‍यास का अन्तिम फैसला सचिन को ही करना है।

इस महान खिलाड़ी के अनुसार 'मेरा मानना है कि वह खराब फॉर्म से वापसी कर सकते हैं। ऐसा पहले भी कई बार हुआ है जब उन्‍होने बेहतर प्रदर्शन कर वापसी की है और टीम की जीत में योगदान दिया है लेकिन उनकी उम्र को देखकर ऐसा कहना बेहद मुश्किल होगा। इंग्‍लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्‍ट में आउट होने के बारे में उन्‍होने कहा कि पहली पारी में वह अच्‍छी गेंद पर आउट हुए लेकिन दूसरी पारी में वह मोंटी पनेसर की सीधी और साधारण गेंद पर आउट हो गये। मेरे ख्‍याल चयनकर्ताओं को अब उनसे बात करनी होगी क्‍योंकि हर खिलाड़ी के करियर में एक वक्‍त आता है जब उसे खेल से अलग होना पड़ता है।

English summary
Former India skipper Sunil Gavaskar hinted at Sachin Tendulkar's retirement, as he insisted the selectors to talk to the batting maestro and discuss future plans.
कमेंट लिखें