Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

इंग्‍लैंड से अगले दो टेस्‍ट मैचों के लिए आज होगा टीम चयन

Posted by:
     Published: Tuesday, November 27, 2012, 10:46 [IST]
 

इंग्‍लैंड से अगले दो टेस्‍ट मैचों के लिए आज होगा टीम चयन
 

मुंबई। भारत और इंग्‍लैंड के बीच अगले दो टेस्‍ट मैचों के लिए टीम का चयन आज मुंबई में किया जाएगा। संदीप पाटिल की अध्‍यक्षता में चयनकर्ता टीम का चयन करते समय कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं। हालांकि टीम के चयन में कुछ ही बदलावों की उम्‍मीद जतायी जा रही है बाकी पूरी टीम पहले दो टेस्‍ट मैचों वाली ही रहेगी।

टीम में हरभजन सिंह के स्‍थान पर किसी और को चुना जा सकता है। वहीं सचिन तेंदुलकर के खराब फार्म के बाद भी उन्‍हें मौका दिया जा सकता है। इस पर बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी राजीव शुक्‍ला का भी कहना है कि एक या दो सीरीज में खराब फार्म के कारण आप सचिन को बाहर नहीं कर सकते।

मुंबई टेस्‍ट के प्रारम्‍भ होने से पहले इसमें टीम इंडिया का पलड़ा भारी माना जा रहा था लेकिन इंग्‍लैंड की टीम ने जिस तरह से भारत के स्पिन अटैक का सामना किया उससे टीम इं‍डिया चारों खाने चित हो गयी। महाद्वीपीय परिस्थितियों में दूसरे टेस्‍ट की हार को एक बड़ी हार के रूप में देखा जा रहा है। टीम चयन में कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा टीम के कोच डंकन फ्लेचर भी शामिल होंगे। कप्‍तान धोनी ने भी टीम में ज्‍यादा बदलाव की संभावना किये जाने से इनकार कर दिया है।

दूसरे टेस्‍ट में प्रज्ञान ओझा, चेतेश्‍वर पुजारा और आर आश्विन के अलावा पूरी टीम असफल रही थी ऐसे में सिर्फ एक टेस्‍ट में हार के बाद किसी को टीम से बाहर नहीं किया जा सकता है। सचिन तेंदुलकर पर अब भी चयनकर्ता भरोसा दिखा सकते हैं। जो पिछले दो वर्षों से एक भी शतक नहीं लगा पाये हैं लेकिन अगर तेंदुलकर को मौका दिया जाता है तो यह उनके लिए एक आखिरी अवसर जैसा होगा।

सचिन तेंदुलकर ने इंग्‍लैंड सीरीज प्रारम्‍भ होने के पहले ही कह दिया था कि वह इस सीरीज के बाद ही अपने भविष्‍य का फैसला करेंगे।

English summary
Selectors will meet today to pick the Indian team for final two Tests against England. Sachin can get another chance.
कमेंट लिखें