Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सचिन तेंदुलकर पर सन्‍यास का कोई दबाव नहीं: गौतम गंभीर

Posted by:
     Published: Thursday, November 29, 2012, 17:33 [IST]
 

सचिन तेंदुलकर पर सन्‍यास का कोई दबाव नहीं: गौतम गंभीर
 

नई दिल्‍ली। भारत के सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि रिकी पोंटिंग के सन्‍यास ले लेने से सचिन तेंदुलकर पर सन्‍यास लेने का कोई दबाव नहीं हैं। गौतम गंभीर ने यह बात उस सवाल के जवाब में कही जिसमें पूछा गया कि क्‍या अब सचिन को भी क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए।

गौतम गंभीर ने कहा कि सचिन का भारतीय क्रिकेट में अतुलनीय योगदान है आज भी ड्रेसिंग रूम में उनकी उपस्थिति ही खिलाडि़यों का मनोबल बढ़ाने के लिए काफी है। उन्‍होने सचिन के साथ पोंटिंग की तुलना करने से भी इनकार कर दिया। उनका कहना है कि यह दोनों ही महान खिलाड़ी हैं ऐसे में उनकी तुलना करना ठीक नहीं है। ये दोनों अलग-अलग इंसान हैं जो अलग-अलग देशों के लिए खेलते हैं अत: उनकी तुलना करना सही नहीं है।

गौरतलब है कि रिकी पोंटिंग दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी वर्तमान सीरीज के अंतिम मैच के बाद सन्‍यास ले लेंगे। जिससे कि अब सचिन तेंदुलकर पर भी सन्‍यास लेने का दबाव बढ़ गया है जो कि लगातार खराब फार्म का सामना कर रहे हैं। इंग्‍लैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गये टेस्‍ट में उनके प्रदर्शन के बाद क्रिकेट विश्‍लेषकों द्वारा यह आवाज उठायी जा रही है कि उन्‍हें भी पोंटिंग की तरह ही अपने भविष्‍य का निर्णय लेना चाहिए।

हालांकि इन स‍बके बीच बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी का बचाव किया है और कहा है कि एक या दो सीरीज में किये गये प्रदर्शन के आधार पर भारतीय क्रिकेट में दिये गये उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्‍हें खुद हक है कि वह अपने भविष्‍य का फैसला स्‍वयं करें। इस पर बीसीसीआई के वरिष्‍ठ अधिकारी राजीव शुक्‍ला का कहना है‍ कि सन्‍यास का अन्तिम फैसला सचिन ही करेंगे। उन्‍होने यह कहा कि क्रिकेट खेलना कोई सरकारी नौकरी नहीं है जिसमें आपको निश्चित समय पर ही रिटायरमेंट लेनी होती है।

English summary
Indian opener Gautam Gambhir says there is no pressure on Sachin Tendulkar to announce his retirement.
कमेंट लिखें