Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

मैं रिकी पोंटिंग को पसंद नहीं करता: हरभजन सिंह

Posted by:
     Published: Friday, November 30, 2012, 12:59 [IST]
 

मैं रिकी पोंटिंग को पसंद नहीं करता: हरभजन सिंह
 

बैंगलोर। आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान और महान खिलाड़ी रिकी पोटिंग को भले ही दुनिया भर में खेल प्रेमी सम्‍मान की नजरों से देखते हो पर टीम इंडिया के आफ स्पिनर हरभजन सिंह का कहना है कि वह रिकी पोंटिंग को पसंद नहीं करते हैं। उन्‍होने कहा कि रिकी दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं जिनके खिलाफ मैंने खेला। मैं उनका बेहद सम्‍मान करता हूं लेकिन उन्‍हें पसंद नहीं करता। हरभजन ने रिकी पोंटिंग को सर्वाधिक दस बार आउट किया।

हरभजन ने कहा कि रिकी ने भारत के खिलाफ विश्‍वकप 2003 के फाइनल में 140 रनों की एक शानदार पारी खेली जिससे भारत विश्‍वकप जीतने में असफल रहा, इसलिए मैं उन्‍हें पसंद नहीं करता। रिकी ने अपनी उस पारी में आठ छक्‍के लगाये थे और भारतीय गेंदबाजों की निर्ममता से धुनाई की थी। जिसकी बदौलत आस्‍ट्रेलिया लगातार दूसरी बार विश्‍वकप जीतने में कामयाब रहा था।

हरभजन के अनुसार रिकी की इस पारी को कोई भी क्रिकेट प्रेमी कभी भूल नहीं सकता। वह एक महान क्रिकेटर थे। इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट के लिए टीम में शामिल किये गये हरभजन ने कहा कि यह मेरी खुश नसीबी है कि मैं दुनिया के कुछ महान बल्‍लेबाजों जैसे ब्रायन लारा, स्‍टीव वॉ, मैथ्‍यू हेडेन, जैक्‍स कैलिस और रिकी पोटिंग के खिलाफ खेला और खेल का आनंद लिया। पोंटिंग ने विश्‍वक्रिकेट में अपनी धाक जमायी जिससे कि वह क्रिकेट की दुनिया में हमेंशा याद किये जायेंगे। मैं उनके शानदार करिअर और आगे के जीवन के लिए उन्‍हें बधाई देता हूं।

हरभजन और पोंटिंग के बीच खेल के मैदान में कड़ी प्रतिस्‍पर्धा रही है जिसमें हरभजन ने पोंटिंग को 10 बार आउट किया तो पोंटिंग ने भी कई बार हरभजन की पिटाई की है।

English summary
Indian off spinner Harbhajan Singh praises Australian legend Ricky Ponting but said that I don't like him.
कमेंट लिखें