Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

सचिन अपनी अच्‍छी फॉर्म से बस एक पारी दूर हैं:सौरव गांगुली

Posted by:
     Published: Saturday, December 1, 2012, 18:08 [IST]
 

कोलकाता। पहले गौतम गंभीर और अब भारत के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने सचिन तेंदुलकर का समर्थन करते हुए कहा है कि सचिन अपनी अच्‍छी फॉर्म से बस एक पारी ही दूर हैं। उन्‍होने यह भी कहा कि उम्र के इस दौर में लोगों को सचिन से एक युवा खिलाड़ी की तरह प्रदर्शन की उम्‍मीद नहीं करनी चाहिए। मैंने उन्‍हें पिछले दो टेस्‍ट मैचों में आउट होते हुए देखा उससे यही कहा जा सकता है कि वह जल्‍द ही फार्म में वापसी करेंगे।

सचिन अपनी अच्‍छी फॉर्म से बस एक पारी दूर हैं:सौरव गांगुली

इन दिनों खराब फॉर्म के कारण सचिन की आलोचना हो रही है। लोग उन्‍हें सन्‍यास की भी सलाह दे रहे है। सचिन ने पिछले सात टेस्‍ट मैचों में 22.83 के औसत से बस 274 रन ही बनाये हैं। उन्‍होने पिछले दो वर्षों से कोई शतक भी नहीं लगाया है और पिछली दस पारियों में वह 30 का स्‍कोर भी पार नहीं कर सके हैं।

भारत के लिए 113 टेस्‍ट और 311 एकदिवसीय मैच खेलने वाले सौरव गांगुली ने कहा कि खेल में खिलाड़ी की उम्र बहुत ही महत्‍वपूर्ण होती है। अगर आप कुछ खिलाड़ी जैसे डॉन ब्रेडमैन, पीट सैंप्रास और शेनवार्न को देखें तो पायेंगे कि इन सब पर उम्र का प्रभाव पड़ा।

उन्‍होने सचिन पर सन्‍यास का दबाव न डालने की सलाह देते हुए कहा कि मुझे अभी भी उनमें खेल के प्रति लगाव दिखता है और मेरे ख्‍याल से रनों की भूख अभी भी उनमें बाकी है। सचिन के साथ जो भी हो रहा है वह स्‍पोर्ट्स मैन के जीवन का एक हिस्‍सा मात्र है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। गांगुली ने उम्‍मीद जताई की वह जरूर फॉर्म में वापसी करेंगे। उनकी योग्‍यता पर किसी को भी शक नहीं करना चाहिए।

English summary
Former India skipper Sourav Ganguly is the latest to defend out-of-form Sachin Tendulkar, as he said that the master blaster needs just one game to strike form.
कमेंट लिखें