Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

पिछली हार को भूलकर टीम इंडिया करेगी वापसी

Posted by:
     Published: Tuesday, December 4, 2012, 18:37 [IST]
 

कोलकाता। पिच विवाद के समाप्‍त होने के बाद टीम इंडिया ने कोलकाता के ईडेन गार्डेन मैदान पर अभ्‍यास किया। गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने मुंबई टे‍स्‍ट हारने के बाद कोलकाता में भी टर्निंग विकेट की मांग की थी जिसे चीफ क्‍यूरेटर प्रबीर मुखर्जी ने ठुकरा दिया। जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था।

पिछली हार को भूलकर टीम इंडिया करेगी वापसी

वहीं आज टीम इंडिया ने कोलकाता के इस ऐतिहासिक मैदान पर कड़ा अभ्‍यास किया। सीरीज का यह तीसरा टेस्‍ट दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है। अभी तक इंग्‍लैंड और भारत ने एक-एक टेस्‍ट मैच जीता है। कल से प्रारम्‍भ होने वाले इस टेस्‍ट में कप्‍तान धोनी के लिए यहां टॉस जीतकर पहले निर्णय लेना आसान नहीं होगा क्‍योंकि अभी तक पिच का स्‍वभाव स्‍पष्‍ट नहीं है। ऐसा कहा जा रहा है कि पिच तेज गेंदबाजों की मददगार होगी। जिससे इंग्‍लैंड की टीम को लाभ मिल सकता है। भारत ने इस मैदान पर 1999 के बाद अब तक कोई टेस्‍ट नहीं गंवाया है।

इंग्‍लैंड के गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने पर भारत के लिए मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। भारत ने 1984-85 के बाद से इंग्‍लैंड से अपनी धरती पर कोई सीरीज नहीं गंवायी है। वहीं मुंबई टे‍स्‍ट जीतने के बाद इंग्‍लैंड की टीम का आत्‍मविश्‍वास बढ़ा हुआ है और वह सीरीज को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। उसके बल्‍लेबाज बेहतरीन फॉर्म में हैं और स्पिनर्स भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

सीरीज के बचे दोनों मैच सचिन तेंदुलकर के लिए काफी महत्‍वपूर्ण हैं जो एक लंबे अरसे से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और रिकी पोंटिंग के सन्‍यास के बाद उन पर भी सन्‍यास का दबाव है। सीरीज के अंतिम दोनों मैच ही उनके करियर का फैसला करेंगे। सीरीज में अ‍ब तक वह आउट ऑफ फॉर्म ही रहे हैं। उन्‍होने अहमदाबाद टेस्‍ट में 23 और मुंबई टेस्‍ट में 8, 8 रनों की पारियां खेली हैं।

English summary
Team India will try to bounce back against England after a big defeat in Mumbai test.
कमेंट लिखें