Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

कोलकाता टेस्‍ट के पहले दिन इंग्‍लैंड ने बनाया दबाव

Posted by:
     Updated: Wednesday, December 5, 2012, 17:05 [IST]
 

कोलकाता। भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन आज इंग्‍लैंड ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पहले दिन इंग्‍लैंड ने भारत के सात विकेट आउट कर लिये हैं और अभी टीम का स्‍कोर मात्र 273 रन ही है। आज के दिन भारत के लिए सबसे खास बात यही रही कि लंबे समय से खराब फार्म के कारण आलोचना का सामना कर रहे महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज 76 रन बनाये। सचिन ने लगातार गिरते विकेटों के बीच शानदार पारी खेलते हुए 13 चौके लगाये। हालांकि वह शतक नहीं लगा सके और एंडरसन की आउट स्विंगर पर आउट हो गये।

कोलकाता टेस्‍ट के पहले दिन इंग्‍लैंड ने बनाया दबाव

आज सुबह भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। भारत के दोनों ही ओपनर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने टीम को अच्‍छी शुरूआत दी। हालांकि सहवाग अच्‍छी शुरूआत का लाभ नही ले सके और एक आत्‍मघाती रन लेने के प्रयास में आउट हो गये। गौतम गंभीर ने 60, पहले दो मैचों में शतक लगाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा ने 16, विराट कोहली ने 6, युवराज सिंह ने 32, महेंद्र सिंह धोनी ने 22 और आर आश्विन ने 21 रन बनाये। दिन का खेल खत्‍म होने पर जहीर खान और धोनी विकेट पर थे।

इंग्‍लैंड की तरफ से जेम्‍स एंडरसन ने तीन, मोंटी पनेसर ने 2 और ग्रीम स्‍वान ने एक विकेट लिया। भारत के पूर्व खिलाड़ी कपिल देव के अनुसार बल्‍लेबाजों के इस प्रदर्शन के लिए पिच को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। ज्‍यादातर बल्‍लेबाजों ने विकेट पर जमने के बाद खराब शाट खेल कर अपना विकेट गवाया।

आज इस मैच के दौरान सचिन तेदुलकर ने अपने अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट कॅरियर के 34,000 रन पूरे कर लिये। उच्‍चस्‍तरीय क्रिकेट खेलकर रनों का एवरेस्‍ट खड़ा करने वाले सचिन एक मात्र खिलाड़ी हैं। सचिन ने आज अपनी पारी के दौरान अपने परफेक्‍शन और एकाग्रता का बेहतरीन मुजाहिरा किया। उनकी पारी देखकर नहीं लग रहा था कि वह लंबे समय से फार्म में नहीं।

Story first published:  Wednesday, December 5, 2012, 17:04 [IST]
English summary
In Kolkata test England put pressure on Team India. England took 7 wickets at first day.
कमेंट लिखें