Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया की पहली पारी 316 रन पर आउट

Posted by:
     Updated: Thursday, December 6, 2012, 10:43 [IST]
 

कोलकाता। ईडेन गॉर्डेन का पिच विवाद समाप्‍त होने के बाद भारत की टीम तीसरे टेस्‍ट में गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग द्वारा दी गई अच्‍छी शुरूआत का लाभ नहीं उठा सकी और पहली पारी में 316 रन बनाकर आउट हो गयी। टीम इंडिया की पहली पारी के दौरान कोई भी बल्‍लेबाज शतक नहीं लगा सका। हालांकि सचिन तेंदुलकर ने 76, गौतम गंभीर ने 60 और कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने 52 रन बनाये। इस दौरान इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। मोंटी पनेसर ने चार, जेम्‍स एंडरसन ने तीन, स्‍टीव फिन और ग्रीम स्‍वान ने एक विकेट लिया।

टीम इंडिया की पहली पारी 316 रन पर आउट

आज दूसरे दिन खेल की शुरूआत भारत के लिए अच्‍छी नहीं रही जब जहीर खान 6 रन बनाकर आउट हो गये। इसके अलावा ईशांत कोई रन नहीं बना सके। वहीं टीम के कप्‍तान धोनी ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया लेकिन वह अपनी पारी को इसके आगे नहीं ले जा सके और ग्रीम स्‍वान की गेंद पर स्‍टीव फिन को कैच दे बैठे।

पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली के अनुसार अब टीम का दारोमदार गेंदबाजों पर निर्भर करता है। उन्‍होने कहा कि ईशान्‍त शर्मा लम्‍बे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। ऐसे में उनके लिए भी इतना आसान नहीं रहेगा। गौरतलब है कि ईशान्‍त ने लगभग एक वर्ष बाद टीम में वापसी की है। वह अहमदाबाद टेस्‍ट में वापसी करने वाले थे ल‍ेकिन फिट न होने के कारण नहीं खेल सके।

भारत की पहली पारी में इंग्‍लैंड ने पूरी तरह से भारत पर नियंत्रण बनाये रखा। अब इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों की कोशिश यही होगी कि उन्‍हें चौथी पारी में न खेलना पड़े। टीम के सीनियर खिलाड़ी केविन पीटरसन और एलिस्‍टर कुक अच्‍छी फार्म में है दोनों ही बल्‍लेबाजों ने मुंबई टेस्‍ट में शतक बनाया था। यह टर्निंग विकेट भी नहीं हैं अत: इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों को यहां ज्‍यादा मुश्किलें भी नहीं आने वाली।

Story first published:  Thursday, December 6, 2012, 10:39 [IST]
English summary
In third test match against England, Team India got all out on 316 runs.
कमेंट लिखें