Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

कुक की मैराथन पारी से इंग्‍लैंड ने 193 रनों की बढ़त बनायी

Posted by:
     Published: Friday, December 7, 2012, 16:43 [IST]
 

कोलकाता। भारत इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टे‍स्‍ट को इंग्‍लैंड ने अपने नियंत्रण में ले लिया है। तीसरे दिन खेल की समाप्ति तक इंग्‍लैंड ने 6 विकेट पर 509 रन बना लिये हैं जिससे इंग्‍लैंड की बढ़त 193 रनों की हो चुकी है। यहां से हार का खतरा टीम इंडिया पर मंडरा रहा है। कल सुबह भारत की कोशिश इंग्‍लैंड को जल्‍द से जल्‍द आउट करने की होगी।

कुक की मैराथन पारी से इंग्‍लैंड ने 193 रनों की बढ़त बनायी

खेल का तीसरा दिन आज भारत के लिए निराशा भरा रहा। वहीं इंग्‍लैंड के कप्‍तान एलिस्‍टर कुक ने 190 रनों की शानदार मैराथन पारी खेली। कप्‍तान कुक के अलावा निक कॉम्‍पटन ने 57, जोनाथन ट्रॉट ने 87, केविन पीटरसन ने 54 और समित पटेल ने 33 रन बनाये। दिन का खेल खत्‍म होने तक मैट प्रायर 40 और ग्रीम स्‍वान 21 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की तरफ से सर्वाधिक तीन विकेट प्रज्ञान ओझा ने और एक-एक विकेट ईशांत शर्मा और आर आश्विन ने लिया।

आज के खेल का आकर्षण एलिस्‍टर कुक रहे जिन्‍होने भारत के गेंदबाजों को आसानी से खेला, वह दुर्भाग्‍यशाली रहे कि दोहरा शतक नहीं लगा सके और विराट कोहली के डायरेक्‍ट थ्रो पर रन आउट हो गये। दिन के पहले सेशन में भारत को कोई भी सफलता नहीं मिली। कुक और कॉम्‍पटन ने अपनी पारी को आसानी से आगे बढ़ाया। भारत की बल्‍लेबाजी के दौरान जहां इंग्‍लैंड के गेंदबाजों को आसानी से स्विंग मिल रही थी और मोंटी पनेसर ने चार विकेट लिये वहीं भारत के गेंदबाज इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों के सामने बेबस नजर आ रहे थे।

क्रिकेट विशेषज्ञ नवजोत सिंह सिद्धू के अनुसार यहां से दारोमदार भारत के बल्‍लेबाजों पर आ जाता है उन्‍हें मैच बचाने के लिए बड़ी पारियां खेलनी होंगी। विराट कोहली, युवराज सिंह और चेतेश्‍वर पुजारा को आगे आकर खेलना होगा क्‍योंकि यहां से मैच जीतना नहीं बल्कि मैच को बचाना भारत का मकसद होना चाहिए। खेल के खत्‍म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाडि़यों की बॉडी लैंग्‍वेज में काफी फर्क दिखा। भारत के खिलाड़ी थके दिख रहे थे तो इंग्‍लैंड के खिलाड़ी रिलैक्‍स नजर आ रहे थे। 

English summary
It was one-way traffic at Eden Gardens on Friday. England, led by captain Alastair Cook's 190 batted India out of the game on third day of third Test.
कमेंट लिखें