Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

इंग्‍लैंड पहली पारी में 523 रनों पर आउट

Posted by:
     Updated: Saturday, December 8, 2012, 10:33 [IST]
 

कोलकाता। तीसरे टेस्‍ट में भारत की पहली पारी में बनाये गये 316 रनों के जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 523 रन बनाकर आउट हो गयी है। इस आधार पर इंग्‍लैंड को 207 रनों की बढ़त हासिल हुई है। मैच के चौथे दिन इंग्‍लैंड की टीम मात्र चौदह रन बना सकी और उसके अंतिम चार विकेट 4.3 ओवरों में ही आउट हो गये। म‍ैट प्रायर को जहीर खान ने धोनी के हाथों कैच करवाकर आउट किया, ग्रीम स्‍वान का कैच प्रज्ञान ओझा की गेंद पर सहवाग ने लिया। इसके अलावा जेम्‍स एंडरसन 9 और मोंटी पनेसर 0 रन पर आर आश्विन की गेंद पर आउट हो गये।

इंग्‍लैंड पहली पारी में 523 रनों पर आउट

देखें स्‍कोरबोर्ड

तीसरे दिन की समाप्ति तक जैसी की उम्‍मीद की जा रही थी कि इंग्‍लैंड अपनी पारी को लंच तक ले जाना चाहेगी लेकिन टीम 523 रनों पर आउट हो गयी। भारत की तरफ से ओझा ने चार, आश्विन ने तीन और जहीर, ईशांत ने क्रमश: एक-एक विकेट लिया।

दूसरी पारी में भारत ने शुरूआत करते हुए अब तक आठ ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 30 रन बना लिये हैं। भारत के बल्‍लेबाजों की यही कोशिश होगी कि आज के बचे हुए ओवरों में वह 200 रनों तक बना लें जिससे कि पहले लीड को खत्‍म किया जाये वहीं इंग्‍लैंड की कोशिश यही होगी कि उसे चौथी पारी में कम से कम स्‍कोर मिले क्‍योंकि चौ‍थी पारी में भारत के स्पिनरों को खेलना इंग्‍लैंड के लिए आसान नही होगा।

कोलकाता टेस्‍ट पर इंग्‍लैंड ने अपनी बढ़त के आधार पर मैच में अब तक अपनी पकड़ बना रखी है। टीम इंडिया को अपने बल्‍लेबाजों से बड़ी पारियों की उम्‍मीद होगी क्‍योंकि यहां से मैच को बचाना भारत के लिए एक बड़ी चुनौती है।

Story first published:  Saturday, December 8, 2012, 10:22 [IST]
English summary
India made a great start to day four by dismissing England for 523 in 167.3 overs on Saturday in the third Test.
कमेंट लिखें