Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

धोनी की जगह सहवाग को कप्‍तान बनाना चाहते थे चयनकर्ता: मोहिंदर अमरनाथ

Posted by:
     Published: Wednesday, December 12, 2012, 10:32 [IST]
 

धोनी की जगह सहवाग को कप्‍तान बनाना चाहते थे चयनकर्ता: मोहिंदर अमरनाथ
 

पुणे। अपने बेबाक बयानों के लिए जाने-जाने वाले मोहिंदर अमरनाथ ने एक चैनल को इंटरव्‍यू देते हुए कहा है कि बतौर कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की असफलताओं से निराश चयनकर्ताओं में उन्‍हें कप्‍तानी के पद से हटाने पर रजामंदी बन गयी थी लेकिन ऐसा न हो सका। अमरनाथ का कहना है कि चयनकर्ता वीरेंद्र सहवाग को कप्‍तान बनाना चाहते थे। 1983 में विश्‍वकप विजेता टीम के सदस्‍य रहे अमरनाथ ने कहा कि चाहे भारत की राजनीति हो या खेल हर जगह एक ही तरह का माहौल है। उन्‍होने धोनी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्‍होने पिछले एक वर्ष में टीम को बतौर कप्‍तान कुछ नहीं दिया है। एक बल्‍लेबाज के तौर पर वह असफल रहे हैं, यह सच है कि उनकी कप्‍तानी में टीम ने विश्‍वकप जीता लेकिन टेस्‍ट क्रिकेट अलग तरह का खेल है। उनका कहना है कि प्रदर्शन के आधार पर सहवाग को कप्‍तान बनाया जा सकता है।

अमरनाथ ने कहा है कि धोनी को हटाने का दम चयनसमिति में है ही नहीं। गौरतलब है कि इंग्‍लैंड और आस्‍ट्रे‍लिया में लगातार टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद इस पूर्व खिलाड़ी ने धोनी को कप्‍तानी के पद से हटाने की वकालत की थी, जिसके कारण उन्‍हें हाल ही में बनी नई चयनसमिति से बाहर कर दिया गया है। धोनी को हटाने पर विकेट कीपर कौन होगा, इस पर अमरनाथ का कहना है कि इस समय देश में कई प्रतिभाशाली विकेटकीपर हैं। जो धोनी की कारण टीम में नहीं शामिल हो पा रहे है।

टीम इंडिया ने जुलाई 2011 से अब तक 16 टेस्‍ट मैच खेले हैं जिसमें दस टेस्‍ट मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इन मैचों में धोनी ने 34.8 के औसत से 836 रन बनाये है। इंग्‍लैंड के खिलाफ जारी मौजूदा सीरीज के तीन मैचों में उन्‍होने 18.4 के औसत से सिर्फ 92 रन बनाये हैं। अमरनाथ के अनुसार इस प्रकार का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को तो टीम में श‍ामिल नहीं करना चाहिए लेकिन वह तो कप्‍तानी कर रहे है।

धोनी को कप्‍तानी से क्‍यों नहीं हटाया गया, अमरनाथ ने कहा कि इस बारे में मैं अभी कुछ नहीं कह सकता लेकिन वक्‍त आने पर बताउंगा। अमरनाथ के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली भी धोनी की जगह किसी और को कप्‍तान बनाये जाने की वकालत कर चुके हैं।

English summary
Former selector of Team India Mohinder Amarnath says Dhoni is not performing well so Sehwag should be captain of Team India.
कमेंट लिखें