Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

इज्जत बचानी है तो सचिन तुरंत लें संन्यास

Posted by:
     Updated: Wednesday, December 12, 2012, 17:32 [IST]
 

नई दिल्ली। एक बार फिर से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के संन्यास को लेकर मामला चोखा हो गया है। इंग्लैंड के द्वारा मिल रही करारी शिकस्त ने इस मांग को और भी गहरा दिया है। आईबीएन 7 से बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता मोहिंदर अमरनाथ ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि सचिन तेंदुलकर खुद अपने बारे में फैसला करें क्योंकि बेहतर यही होगा कि वो अपने बारे में कोई निर्णय खुद ले।

आप 39 साल के खिलाड़ी, जिसने अपना सर्वस्व क्रिकेट पर न्यौछावर कर दिया है, से 18 साल के लड़के के क्रिकेट की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। इससे पहले की स्थिति बद से बदतर हो जाये, सचिन खुद अपने बारे में सोच ले, तो बेहतर होगा।

आपको बता दें कि कोलकाता टेस्ट की दोनों पारियों में सचिन का बल्ला बेहद ही खामोश रहा, सबको उम्मीद थी कि अपने पंसदीदा ग्राउंड में सचिन धमाकेदार खेल दिखायेंगे लेकिन अफसोस यहां भी उनका निराशाजनक प्रदर्शन ही रहा।

इज्जत बचानी है तो सचिन तुरंत लें संन्यास
इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भी सचिन तेंदुलकर के लिए कहा था कि यकीनन चयनकर्ताओं के लिए सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ी से संन्यास के लिए कहना कठिन होगा, लेकिन इस सीनियर बल्लेबाज को खुद इस पर फैसला करना होगा। अकरम ने सचिन के संन्यास के लिए कहा कि उन्हें रिकी पोटिंग से सीखना चाहिए जिन्होंने सही समय पर संन्यास का फैसला लेकर अपनी इज्जत बचा ली।

बेहतर होगा कि सचिन भी यही करें। वरना कल को अगर उन्हें टीम से बाहर किया जायेगा तो यह बहुत शर्मनाक होगा। वैसे आपको बता दें कि सचिन ने खुद कहा था कि वो इंग्लैंड सीरीज के बाद खुद संन्यास का फैसला करेंगे।

Story first published:  Wednesday, December 12, 2012, 16:43 [IST]
English summary
Sachin Tendulkar must assess himself said Wasim Akaram and Mohinder Amarnath.
कमेंट लिखें