Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

नागपुर टेस्‍ट: इंग्‍लैंड ने दिखाया रक्षात्‍मक खेल

Posted by:
     Updated: Thursday, December 13, 2012, 17:16 [IST]
 

नागपुर। भारत और इंग्‍लैंड के बीच नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड ने आज बेहद रक्षात्‍मक खेल का प्रदर्शन किया। खेल के पहले दिन इंग्‍लैंड की टीम 97 ओवरों के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर मात्र 199 रन ही बना सकी। ऐसा माना जा रहा था कि सीरीज में बढ़त हासिल करने के बाद इंग्‍लैंड टीम आक्रामक खेलकर भारत पर दबाव बनायेगी लेकिन दिन के पहले ही सेशन में सीरीज के सबसे सफल बल्‍लेबाज कप्‍तान कुक के आउट हो जाने के बाद इंग्‍लैंड ने रक्षात्‍मक खेल दिखाया।

कुक को ईशांत शर्मा ने आउट किया वह सिर्फ एक रन ही बना सके। आज का खेल देखकर यही कहा जा सकता है कि इंग्‍लैंड यह मैच जीतने के लिए नहीं बल्कि ड्रा कराने के लिए खेल रहा है।

नागपुर टेस्‍ट: इंग्‍लैंड ने दिखाया रक्षात्‍मक खेल

आज सुबह टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड की टीम की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। उसके सलामी बल्‍लेबाज 16 के योग पर ही पवेलियन वापस लौट गये। जिसके बाद जोनाथन ट्रॉट और केविन पीटरसन ने टीम को मुश्किल से निकाला। अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के लिए मशहूर पीटरसन ने 188 गेंदों में 73 रन बनाये। इसके अलावा इयान बेल ने एक, जे रूट ने 31 और मैट प्रायर ने 34 रन बनाये।

टेस्‍ट क्रिकेट में अपने करियर का प्रारम्‍भ करने वाले रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिये, उन्‍होने प्रभावशाली गेंदबाजी की और जोनाथन ट्राट और केविन पीटरसन के विकेट लिये। वही ईशांत शर्मा ने काफी समय बाद बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिये। एक‍ विकेट पीयूष चावला ने लिया।

इंग्‍लैंड ने भले ही ज्‍यादा रन न बनाये हो लेकिन टीम ने अपनी रणनीति के मुताबिक प्रदर्शन किया। वहीं टीम इंडिया के प्रदर्शन पर क्रिकेट चैनल पर कमेंट्री करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि भारत के लिए इस समय कुछ भी मुश्किल नही है, गेंदबाजों ने ज्‍यादा रन नहीं दिये। यह विकेट बल्‍लेबाजी के लिए बेहद मुश्किल है अत: भारतीय बल्‍लेबाजों को भी धैर्यपूर्वक खेलना होगा। कल भारत की कोशिश सुबह के सेशन में इंग्‍लैंड को आल आउट करने की होगी।

Story first published:  Thursday, December 13, 2012, 17:09 [IST]
English summary
Kevin Pietersen's responsible 73 held England innings together as the visitors ended the day with a satisfying 199/5 in 97 overs here at VCA Stadium on Thursday.
कमेंट लिखें