Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

टीम इंडिया गंभीर संकट में, नागपुर में भी हार का खतरा

Posted by:
     Updated: Friday, December 14, 2012, 17:13 [IST]
 

नागपुर। चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया गंभीर संकट में है। 87 रन पर उसके चार विकेट आउट हो चुके हैं। इस समय टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी 8 और विराट कोहली 11 रन बनाकर विकेट खेल रहे है। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने आज भारतीय बल्‍लेबाजी को ध्‍वस्‍त कर दिया। उन्‍होने पहले ही ओवर में सहवाग को क्‍लीन बोल्‍ड किया। वीरेंद्र सहवाग अपना खाता भी नहीं खोल सके।

इसके अलावा सचिन तेंदुलकर एंडरसन की एक नीची रहती गेंद पर आउट हो गये। उन्‍होने 2 रन बनाये। गंभीर 33 रन पर एक बाहर जाती गेंद को मारने के प्रयास में आउट हो गये। यहां से नागपुर टेस्‍ट जीतना ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए यह टेस्‍ट बचाना ही बेहद मुश्किल हो गया है।

देखे स्‍कोरबोर्

टीम इंडिया गंभीर संकट में, नागपुर में भी हार का खतरा

आज इंग्‍लैंड ने सुबह अपने कल के स्‍कोर पांच विकेट पर 199 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मैट प्रॉयर को आश्विन ने 57 रनों पर आउट कर दिया। इसके अगले ही ओवर में टिम ब्रेसनन को ईशांत शर्मा ने एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया।

ग्रीम स्‍वान ने आउट होने से पहले 91 गेंदों में छह चौके और दो छक्‍कों की मदद से 56 रन बनाये। जेम्‍स एंडरसन चार रन बनाकर पीयूष चावला का शिकार बने, मोंटी पनेसर एक रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्‍लैंड की तरफ से पीटरसन और जे रूट ने सर्वाधिक 73, 73 रन बनाये।

भारत के गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। ईशांत शर्मा ने 3, पीयूष चावला ने 4, रवींद्र जडेजा ने 2 और आर आश्विन ने 1 विकेट लिया। प्रज्ञान ओझा को कोई सफलता नहीं मिली।

इंग्‍लैंड ने पहले ही ओवर में सहवाग को आउट कर भारत पर दबाव बना लिया था। सीरीज बचाने के लिए भारत के लिए यह मैच जीतना आवश्‍यक है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से पीछे है। ऐसे में सारा दारोमदार टीम के कप्‍तान धोनी और विराट पर है। अगर भारत को यह मैच जीतना है तो इन दोनों खिलाडि़यों को बड़ी पारियां खेलनी ही होंगी। भारत को रवींद्र जडेजा से भी एक अच्‍छी पारी की उम्‍मीद होगी जिन्‍हें युवराज की जगह टीम में श‍ामिल किया गया है। उन्‍होने अभी जल्‍द ही घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया था। 

Story first published:  Friday, December 14, 2012, 14:25 [IST]
English summary
From Mumbai to Kolkata to Nagpur, it was familiar tale of batting woes for Team India. At stumps on second day, India were reeling at 87/4 in 41 overs in reply to England's 330.
कमेंट लिखें