Englishಕನ್ನಡമലയാളംதமிழ்తెలుగు

नागपुर टेस्‍ट: कोहली का शतक , धोनी चूके

Posted by:
     Updated: Saturday, December 15, 2012, 17:09 [IST]
 

गपुर। इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में विराट को‍हली के 103 और महेंद्र सिहं धोनी के 99 रनों की मदद से टीम इंडिया ने फालोआन टाल दिया है। धोनी दुर्भाग्‍यपूर्ण रहे कि वह शतक नहीं लगा सके और कुक के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गये।

इसके अलावा मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज विराट कोहली के धैर्यपूर्ण शतक से भारत ने चौथे दिन का खेल खत्‍म होने पर आठ विकेट पर 297 रन बना लिये हैं। विराट कोहली ने कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर टीम को संकट से निकाला। हालांकि शतक के बाद विराट अपने स्‍कोर को और आगे नहीं ले जा सके और 103 रन पर ग्रीम स्‍वान की गेंदपर आउट हो गये।

देखें स्‍कोरबोर्ड

नागपुर टेस्‍ट: कोहली का शतक , धोनी चूके

विराट ने कप्‍तान धोनी के साथ मिलकर 198 रनों की साझेदारी की। मैच के तीसरे दिन इंग्‍लैंड के गेंदबाज विकेट के लिए तरसते रहे। विराट और धोनी के बीच हुई साझेदारी से भारत इस टेस्‍ट को बचाने की स्थिति में पहुंच गया है। धोनी के आउट होने के बाद पीयूष चावला एक रन बनाकर स्‍वान की गेंद पर बोल्‍ड हो गये। वहीं आर आश्विन 27 गेदों में सात रन बनाकर खेल रहे थे।

आज सुबह के सेशन में धोनी और विराट कोहली ने संभलकर खेलना शुरू किया और भारत का कोई विकेट नहीं गिरने दिया। विराट ने बेहतरीन टेस्‍ट कौशल का प्रदर्शन करते हुए 295 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 103 रन बनाये। कोहली और विराट की ये पारियां ऐसे समय में आयी, जब टीम इडिया 87 रनों पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। यह टेस्‍ट क्रिकेट में विराट का तीसरा शतक है। इंग्‍लैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जेम्‍स एंडरसन ने 4 और ग्रीम स्‍वान ने तीन विकेट लिये।

कल इंग्‍लैंड की टीम भारत को जल्‍द से जल्‍द आउट कर बल्‍लेबाजी करना चाहेगी। ब्रिटिश टीम अगर यह मैच हार भी जाती है तो भी वह सीरीज जीत जाएगी।

Story first published:  Saturday, December 15, 2012, 16:23 [IST]
English summary
MS Dhoni and Virat Kohli led India's spirited comeback into the fourth and final Test against England. While Kohli reached a hundred, Dhoni was run out on 99 while attempting to reach the milestone with a quick run.
कमेंट लिखें